पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना:कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों के मोहल्लों को भी किया जाएगा सैनिटाइज

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पटना के बाकरगंज में सैनिटाइजेशन करते नगर निगम के कर्मी। - Dainik Bhaskar
पटना के बाकरगंज में सैनिटाइजेशन करते नगर निगम के कर्मी।
  • नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सैनिटाइजेशन अभियान तेज करने की तैयारी
  • खाजपुरा व राजाबाजार इलाकों में हर गली को डिसइन्फेक्ट किए जाने का काम शुरू

राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में जिस प्रकार से वृद्धि हुई है, प्रशासनिक तंत्र में हड़कंप की स्थिति है। खाजपुरा में संक्रमण का खतरा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इसको देखते हुए कोरोना संक्रमित मरीजों व उनसे संपर्क में आए लोगों के मोहल्लों में विशेष सैनिटेशन अभियान को तेज करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान अगर किसी भी व्यक्ति में किसी प्रकार से कोरोना संक्रमण का खतरा दिखेगा तो उनको तत्काल जांच के दायरे में लाए जाने की योजना है।

पटना नगर निगम की ओर से खाजपुरा, राजा बाजार, जगदेव पथ व आसपास के इलाकों में विशेष सैनिटेशन अभियान चलाने की योजना तैयार की गई है। फ्रेजर रोड से लेकर सालिमपुर अहरा तक लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा खाजपुरा में पहली मरीज के सामने आने के बाद से लगातार सैनिटेशन अभियान चलाया जा रहा है। 

नगर निगम प्रशासन के अभियान के बाद भी कोरोना संक्रमित मरीज के सामने आने की सूचना ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है। इसको देखते हुए निगम प्रशासन की ओर से इन इलाकों में सोडियम हाइपोक्लोराइट यानी सैनिटाइजर के छिड़काव के अभियान को तेज किया गया है। निगम प्रशासन की ओर से साफ किया गया है कि संक्रमण से बचाव के लिए हर संभावित इलाके को सैनिटाइज किया जाएगा।

शहर के अन्य इलाकों में भी तेज किया गया अभियान
शहर के अन्य इलाकों को भी सैनिटाइज किए जाने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है। नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा के निर्देश पर सभी छह अंचलों में कार्यपालक पदाधिकारी की देख-रेख में अभियान को तेज किया गया है। सभी मुख्य सफाई निरीक्षकों को इस अभियान में लगाया गया है, ताकि किसी भी मोहल्ला में कीटाणुनाशक के छिड़काव में किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो।

गलियों में हो रहा चूना व ब्लीचिंग का छिड़काव
नगर निगम की ओर से तमाम गलियों में झाड़ू लगवाने का कार्य तेज कराया गया है। कर्मचारियों की कम उपस्थिति के कारण इस कार्य में देरी हो रही है। अभियान को लेकर अंचल स्तर पर गठित टीम ने काम करना शुरू किया है। झाड़ू लगाए जाने के बाद सड़कों के किनारे में चूना व ब्लीचिंग का छिड़काव कराया जा रहा है, ताकि संक्रमण को किसी भी स्थिति में फैलने से रोका जा सके। नूतन राजधानी अंचल के मुख्य सफाई निरीक्षक विक्रम बैठा ने बताया कि तमाम इलाकों में सफाई व सेनिटेशन के अभियान को तेज किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें