• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Magadh University's Students Forced To Face The Punishment Of Negligence, Even After Qualifying The Test, Admission In ISRO Became Difficult

यूनिवर्सिटी नहीं देगी डिग्री...ISRO नहीं जा पाएगी अनुष्का:छात्रा ने ISRO के लिए किया क्वालीफाई, मगध विश्वविद्यालय नहीं दे रहा सर्टिफिकेट; बोला- VC नहीं है

पटना6 महीने पहले

मगध यूनिवर्सिटी की लापरवाही छात्रों पर भारी पड़ रही है। ISRO में एडमिशन के लिए टेस्ट क्वालीफाई कर चुकी एक अनुष्का को विश्वविद्यालय डिग्री नहीं दे रहा है। डिग्री के बिना अनुष्का को ISRO में एडमिशन मिलना मुश्किल है। अनुष्का ने राज्यपाल से भी गुहार लगाई है। यूनिवर्सिटी का कहना है कि उनके यहां 2 साल से वीसी नहीं है। इसके चलते ये परेशानी आ रही है।

पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए...

अनुष्का बचपन से पढ़ने में काफी अव्वल रही हैं। उसका रुझान हमेशा से साइंटिस्ट बनने में रहा है। वो अर्थ और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा एनजीओ इन्फॉर्मेशन साइंस अर्थ ऑब्जर्वेंट में एडमिशन लेना चाहती हैं। इसी फिल्ड में वह आगे अपना फ्यूचर भी देखती हैं।

अनुष्का ISRO का टेस्ट क्वालीफाई कर अब इस आस में बैठी है कि उनको डिग्री मिले और वो ISRO में एडमिशन ले पाएंगी।
अनुष्का ISRO का टेस्ट क्वालीफाई कर अब इस आस में बैठी है कि उनको डिग्री मिले और वो ISRO में एडमिशन ले पाएंगी।

अनुष्का का कहना है कि मैंने यह सपने में भी सोचा नहीं था कि मगध यूनिवर्सिटी की लापरवाही मेरे सपनों पर भारी पड़ सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि आए दिन मगध विश्वविद्यालय की कहानियां सुनने को मिलती थी सेशन लेट होने की वजह से तो कभी डिग्री की वजह से। लेकिन अब यह घटना मेरी साथ घट रही है। इस बीच में बहुत परेशान हूं, अगर मेरा एडमिशन सच में नहीं होता है तो मैं PIL फाइल करूंगी।