रेप के आरोप पर HAM के प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा:मांझी के बेटे ने कहा- जांच के बाद दानिश पर पार्टी लेगी निर्णय, जांच जारी है

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेप का आरोप लगने के एक दिन बाद रविवार को हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने इसकी पुष्टी की है। हालांकि अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष और मंत्री संतोष कुमार सुमन ने रविवार को कहा कि दानिश रिजवान ने फिलहाल पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। जांच के बाद पार्टी कोई निर्णय लेगी। फिलहाल जो मामला है, पुलिस उसकी जांच करेगी।

हम प्रवक्ता दानिश रिजवान पर रेप का मामला दर्ज किया गया है। (फाइल)
हम प्रवक्ता दानिश रिजवान पर रेप का मामला दर्ज किया गया है। (फाइल)

झारखंड की ST महिला ने लगाया है आरोप

11 साल पुराने एक मामले में हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान पर रेप का मामला दर्ज किया गया है। झारखंड की रहने वाली एक ST महिला ने दुष्कर्म की शिकायत झारखंड पुलिस से की थी। इसके बाद झारखंड पुलिस ने जीरो एफआईआर कर मामले काे पटना के सचिवालय थाना ट्रांसफर कर दिया।

पीड़िता को 10 साल का बेटा भी, DNA टेस्ट की हो रही तैयारी

रेप का आरोप लगाने वाली महिला का 10 साल का बेटा भी है। सचिवालय एएसपी काम्या मिश्रा ने मीडिया को बताया कि FIR दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। जिस वक्त का ये मामला है, उस वक्त दानिश पटना के एक लोकल चैनल में बतौर रिपोर्टर काम करते थे। बाद में वो राजनीति में आए और मांझी की पार्टी को ज्वॉइन किया।

पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी दानिश रिजवान के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। (फाइल)
पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी दानिश रिजवान के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। (फाइल)

HAM के एक्टिव प्रवक्ता हैं दानिश, तेज प्रताप भी लगा चुके हैं आरोप

दानिश रिजवान HAM के एक्टिव मेंबर हैं। मीडिया में वे पार्टी का चेहरा हैं। हर मुद्दे पर वे एक्टिवली पार्टी का पक्ष रखते हैं। कुछ महीने पहले लालू यादव के बड़े बेटे व पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। हालांकि बाद में मामला शांत हो गया था।