पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राज्यसभा उपसभापति चुनाव:जदयू के हरिवंश से बिना लड़े ही हारे राजद के मनोज झा, विपक्ष ने मतदान की मांग तक नहीं की

पटना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो
  • पीएम बोले- हरिवंश ऐसे अम्पायर जिनकी निष्पक्षता पर किसी को शक नहीं
  • विपक्ष की एकता का सच : मनोज को नहीं मिला गैर राजग दलों का साथ

मानसून सत्र के पहले दिन जदयू सांसद हरिवंश नारायण सिंह सोमवार को एक बार फिर राज्यसभा के उपसभापति चुन लिए गए। उपसभापति के निर्वाचन का प्रस्ताव भाजपा की ओर से जेपी नड्‌डा ने रखा जिसका समर्थन केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने किया। विपक्ष के साझा उम्मीदवार राजद के मनोज झा थे। सदन में जब उपसभापति के चुनाव की बारी आई तो विपक्ष ने मतदान की मांग ही नहीं की और ध्वनिमत से हरिवंश चुन लिए गए।

यह नौबत इसलिए आई कि गैर-राजग दलों ने मनोज झा को समर्थन का भरोसा ही नहीं दिया। वाईएसआर कांग्रेस व बीजू जनता दल ने हरिवंश को समर्थन देने की घोषणा कर दी। टीआरएस ने तो ऐलान कर दिया कि मतदान की नौबत आई तो उसके सदस्य सदन से गैर-हाजिर रहेंगे। उपसभापति पद पर चुनाव की नौबत इसलिए आई कि अगस्त 2018 को उपसभापति चुने गए हरिवंश का राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त हो गया था। वह बिहार से दोबारा चुने गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोबारा उपसभापति चुने जाने पर हरिवंश को बधाई दी और कहा कि उनके प्रति मेरे मन में अपार सम्मान है।

हम सबने देखा है कि कैसे उन्होंने अपने पहले कार्यकाल में एक मजे हुए अम्पायर की तरह सदन की कार्यवाही निष्पक्ष ढंग से चलाई जिसने लोकतंत्र को और ताकत दी। सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने सजग ढंग से अपना काम निभाया, जो दूसरों के लिए आदर्श है। उनके अंदर का पत्रकार आज भी जिंदा है। पत्रकारिता हो या समाज सेवा उन्होंने लोक कल्याण को सदैव सर्वोपरि रखा। सदन में ज्यादा से ज्यादा काम हों इसे उन्होंने सदैव सुनिश्चित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें