पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:टीम की जांच में कई पीडीएस दुकानें मिलीं बंद

पातेपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के कुल चौदह पंचायतों में अनुमंडलाधिकारी के निर्देश पर गठित टीम एवं स्वयं अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों द्वारा उपभोक्ताओं के साथ मनमानी करने, समय से दुकान का संचालन नहीं किए जाने, कोविड-19 के दौरान उपभोक्ताओं को खाद्यान्न उपलब्ध नहीं कराए जाने समेत लगभग आधा दर्जन शिकायते मिलने के बाद टीम के पदाधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। औचक निरीक्षण के दौरान कई पीडीएस दुकान जहां बंद मिलीं, वहीं कई दुकानदारों में कई कमियां पाई गई।

गुरुवार की सुबह से पातेपुर के तमाम पीडीएस दुकानदारों में हड़कंप मच गया। महुआ अनुमंडल पदाधिकारी संदीप कुमार के निर्देश पर पातेपुर प्रखंड के पदाधिकारियों द्वारा एवं स्वयं अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण किया। इस संबंध में महुआ अनुमंडलाधिकारी संदीप कुमार एवं पातेपुर बीडीओ डॉ. संदीप कुमार ने संयुक्त रूप से बताया पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के तमाम पंचायतों से उपभोक्ताओं द्वारा पीडीएस दुकानदारों के विरुद्ध ऐसी शिकायतंे प्राप्त हो रही थीं।

इस दौरान महुआ अनुमंडलाधिकारी संदीप कुमार ने तमाम पीडीएस दुकानदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा जांच रिपोर्ट के आधार पर कमी पाए जाने की स्थिति में संबंधित दुकानदार के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। दुकानदारों को यह भी सख्त निर्देश दिया गया कि बीते माह दिसंबर और जनवरी के खाद्यान्न उठाव के बाद अविलंब उपभोक्ताओं के बीच वितरण कराना सुनिश्चित किया जाए। अन्यथा कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। दोषी पाए गए किसी भी जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों को बख्शा नहीं जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें