पटना में घर के बरामदे से विवाहिता का शव बरामद:परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप, कहा- दहेज के लिए गला दबाकर मार डाला

पटना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोमल का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
कोमल का फाइल फोटो।

पटना के दानापुर के शाहपुर में घर के बरामदे से एक विवाहिता का शव बरामद हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर मृतक के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कोमल की गला घोट कर हत्या कर दी गई है। हत्या के बाद ससुराल वालों ने शव को घर के बरामदे में छुपाकर घर में ताला लगाकर फरार हो गए। इधर, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कोमल के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल, नौबतपुर थाना के वीरपुर गांव निवासी अनिल राय के 24 वर्षीय पुत्री कोमल कुमारी की शादी वर्ष 2018 में शाहपुर थाना के आप कुल्लू चेक निवासी रामबाबू राय के बेटे विक्की कुमार उर्फ सुधीर से हुई थी। शादी के बाद कोमल का एक 3 वर्ष का बेटा लड्डू हुआ।

कोमल के परिजनों ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही कोमल के ससुराल वालों द्वारा दहेज के रूप में सोने की चेन सहित नगद रुपए की मांग कर रहे थे। पैसा नहीं देने के कारण कोमल को ससुराल में काफी प्रताड़ित किया जा रहा था।

परिजनों ने आरोप लगाया कि मकर संक्रांति के दिन कोमल के मायके से उनके परिजन मिलने पहुंचे थे। तभी कोमल ने अपनी आपबीती परिवार वालों को रो-रो कर सुनाई। बाद में जब कोमल परिजन चले गए तो थोड़ी देर बाद आसपास के लोगों ने सूचना दी कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई है। आनन-फानन में कोमल के परिवार के लोग उसके ससुराल अक्ल उचक शाहपुर पहुंचे। वहां पहुंचने पर देखा कि ससुराल के आगे का दरवाजा पर ताला लटका है।

ऐसे में परिवार के लोगों ने इसकी सूचना शाहपुर थाने को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब घर का ताला तोड़ा तो घर के अंदर बरामदे में कोमल का शव पड़ा देखा। परिवार के लोगों का यह मानना है कि कोमल की रस्सी से गला दबाकर कर हत्या कर दी गई है। घटना को अंजाम देने के बाद कोमल के ससुराल वाले घर बंद कर कर फरार हो गए हैं।

इस मामले को लेकर दानापुर ASP सैयद इमरान मसूद ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि यह मामला हत्या का है या आत्महत्या का। उन्होंने बताया कि कोमल के परिजनों द्वारा दहेज हत्या की बात कही जा रही है। इस मामले में परिजनों के द्वारा लिखित आवेदन के आधार पर ही पुलिस कार्रवाई करेगी ।