• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Maximum 19 patients were found in Hajipur block, 4 in Mehanar, 3 in Patepur and 1 1 patients in Vaishali, Raghopur and Bidupur.

सतर्क रहें / हाजीपुर प्रखंड में सर्वाधिक 19, महनार में 4, पातेपुर में 3 और वैशाली, राघोपुर व बिदुपुर में 1-1 मरीज मिले

Maximum 19 patients were found in Hajipur block, 4 in Mehanar, 3 in Patepur and 1-1 patients in Vaishali, Raghopur and Bidupur.
X
Maximum 19 patients were found in Hajipur block, 4 in Mehanar, 3 in Patepur and 1-1 patients in Vaishali, Raghopur and Bidupur.

  • वैशाली में कोरोना संकट गहराया, एक दिन में मिलने वाले मरीजों के पिछले सारे रिकॉर्ड टूटे
  • अनलॉक वन के क्रम में लोगों ने जरूरी एहतियात व सावधानी बरतना भी छोड़ दी है

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:01 AM IST

हाजीपुर. वैशाली जिले में कोविड 19 का वायरस भयावह रुख अख्तियार कर लिया है। कोरोना संक्रमण की स्थिति दिनोदिन भयावह होती चली जा रही है। एक दिन में अब तक मिले 16 नए केसेज के रिकार्ड को तोड़ते हुए कोरोना वायरस ने 29 नए लोगों को शिकार बनाया है। सर्वाधिक 29 की संख्या के साथ कोरोना ने मंगलवार के दिन को अमंगलकारी बना दिया है। पटना से देर रात स्वास्थ्य विभाग को कोरोना मरीजों का ताजा अपडेट भेजा गया है। इसमें हाजीपुर शहर और ग्रामीण इलाके में सर्वाधिक कोरोना के 19 नए मरीज मिले हैं।

पिछले दिनों थोक भाव में संदिग्धों के भेजे सैंपल की रिपोर्ट आई है। सूची के अनुसार हाजीपुर में सर्वाधिक 19, महनार में 04, पातेपुर में 03, वैशाली में 01, राघोपुर में 01 एवं बिदुपुर में 01 के साथ कुल 29 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। एक साथ थोक भाव में मरीजों की संख्या मिलने शुरू होने से जिले में हड़कंप मचना शुरू हो गया है।

बताते चलें कि दिनोदिन पॉजिटिव मरीजों की बढ़ रही संख्या के बावजूद प्राशासनिक स्तर पर बरती जा रही ढिलाई को देखते हुए आमलोगों ने जरूरी एहतियात व सावधानियां बरतना भी छोड़ दिया है। फिजिकल व सोशल डिस्टेंस का रत्ती भर भी पालन नहीं हो रहा है।

पातेपुर के डेढ़ुआ गांव में युवक पाया गया कोरोना पॉजिटिव
पातेपुर के डेढुआ गांव में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। हालांकि, सूचना के बाद भी अबतक प्रशासन की ओर से उक्त गांव में बैरिकेडिंग या सेनेटाइज नहीं कराया गया है। जिसके कारण ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के डेढुआ गांव से पिछले 26 जून को स्वास्थ्य विभाग की टीम 105 लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए ले गई थी। रिपोर्ट आने के बाद गांव के एक युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। कोरोना संक्रमित युवक पूर्व में कोरोना संक्रमित पाए गए दंपती का पुत्र है। वह 19 जून को माता-पिता के साथ सिल्लीगुड़ी से आया था। 

राजापाकर का युवक कोरोना को हरा घर लौटा
राजापाकर | कोरोना को हराकर नागेंद्र कुमार गुप्ता घर लौटा। बाजार राजापाकर में बीते 18 जून को कोलकाता से घर आए स्वर्गीय कुशेश्वर साह के पुत्र नागेंद्र कुमार गुप्ता कोरोनावायरस का शिकार हो गया था। जिसे एनएमसीएच पटना के आइसोलेशन केंद्र में भर्ती कराया गया था। 13 दिन बाद उसने कोरोना को हराकर आज घर वापस आ गया है। हालांकि, नगेंद्र कुमार गुप्ता के अन्य परिजनों का सैंपल जांच के दौरान 11 सदस्य पॉजिटिव पाए गए।सभी हाजीपुर स्थित फन एंड फूड आइसोलेशन केंद्र हाजीपुर तथा कुछ सदर अस्पताल हाजीपुर में भर्ती हैं।

सोनपुर के सबलपुर व राहर दियारा में कोरोना के दो नए मामले आए सामने
सोनपुर में कोरोना के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। यहां डोर टू डोर रैंडम सैंपल जांच के दौरान 21 जून को किए गए सैंपल कलेक्शन की आई रिपोर्ट में मंगलवार को सोनपुर के सबलपुर का एक दुकानदार तथा राहर दियारा की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह खबर फैलते ही उक्त दोनों गांव में हड़कंप मच गया। कोरोना पॉजिटिव पाए गए एक 20 वर्षीय व्यक्ति का सबलपुर का दुकानदार है जो अपने ननिहाल सबलपुर में रह कर व्यवसाय करता है। जबकि राहर दियारा की कोरोना पॉजिटिव पाई गई महिला अपने पति के साथ दिल्ली से आने के बाद होम क्वारेंटाइन थी।

उपरोक्त जानकारी कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. अभिषेक कुमार सिन्हा ने दी। उन्होंने बताया कि सैंपल कलेक्शन का कार्य प्रतिदिन जोर शोर से चल रहा है। मंगलवार को सोनपुर नगर पंचायत अन्तर्गत वार्ड संख्या 14 में लगभग 125 पुरुष व महिलाओं का सैम्पल कलेक्शन किया गया। अनुमण्डलीय चिकित्सालय के प्रबंधक डॉ मृत्युंजय पांडेय ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय के एक शिक्षक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उक्त स्कूल के प्राचार्य व सभी शिक्षक कर्मियों समेत 40 लोगों का सैंपल भी जांच में भेजा गया है।

दूसरी ओर रेल क्षेत्र में भी पिछले हफ्ते एक सेक्शन इंजीनियर तथा एक रेलवे अस्पताल के ऑफिस सुपरिटेंडेंट तथा उनके परिचालन विभाग में कार्य करने वाले ट्रैफिक पोर्टर पुत्र व एक फार्मासिस्ट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लगातार सैम्पल कलेक्शन का काम रेलवे की मेडिकल टीम कर रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना