पटना में आज हो सकती है तेज बारिश:मौसम विभाग का अलर्ट, तेज हवा के साथ वज्रपात की भी संभावना

पटना2 महीने पहले
पटना में हो सकती है तेज बारिश। (फाइल) - Dainik Bhaskar
पटना में हो सकती है तेज बारिश। (फाइल)

पटना में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि गुरुवार को राजधानी के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग की माने तो मेघ गर्जन के साथ वज्रपात कि भी आशंका है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है। की अगर आप खुले में है तो शीघ्र पक्के के मकान का शरण ले। साथ ही ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूरी बना कर रखें।

राजधानी पटना में पिछले 5 दिनों से मानसून का असर देखने को मिला है। जहां दो दिन झमाझम बारिश देखने को मिली तो तीन दिन हल्की-फुल्की बूंदा बांदी हुई। बावजूद राजधानी में गर्मी कम नहीं हुई हैं। बीते दिन की बात करें तो बीते दिन भी राजधानी में गर्मी का पारा 36.2c तक गया था। ऐसे में जब आज बारिश होगी तो उम्मीद है की पटना के लोगो को गर्मी से कुछ राज्य मिलेगी।

इन जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार 23 जून के दिन मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी,दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान है। ऐसे में इन जिलों के अनेक स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है। साथ ही वज्रपात कि भी आशंका है।