पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Mini Gun Factory Operating In Garage In Mokama; 18 Country Pistols, 2 Revolvers, 4 Pistols Confiscated

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध की फैक्ट्री:मोकामा में गैराज में चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री; 18 देसी पिस्टल, 2 रिवाल्वर, 4 पिस्टल जब्त

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑटो गैराज की आड़ में चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का गुरुवार को खुलासा हुआ। मोकामा थाना अंतर्गत मोर गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस को यह सफलता मिली। इस दौरान भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित असलहों के साथ अशोक मिस्त्री और उसके पुत्र सूरज की गिरफ्तारी हुई। वहीं गन बनाने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे उपकरणों को भी जब्त कर लिया गया। इस मामले में एक अन्य संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। बाढ़ एएसपी अम्बरीश राहुल के नेतृत्व में थाना अध्यक्ष राजनंदन व अन्य पुलिसकर्मियों ने यह कार्रवाई की। अचानक पुलिस की दबिश से असलहों का निर्माण कर रहे बदमाशों को भागने का मौका नहीं मिल सका। मौके पर तीन देसी कट्टे का निर्माण हो रहा था। मकान की तलाशी लेने पर और दो तीन असलहे मिले। बाद में छत में बने तहखाने की तलाशी लेने पर पुलिस भौचक रह गई।

एक-एक कर कई असलहों को बरामद किया गया। बाढ़ एएसपी ने कहा कि घनी आबादी के बीच बड़ी सफाई से हथियारों का निर्माण किया जा रहा था। लेकिन स्थानीय पुलिस की सक्रियता से इसका भंडाफोड़ हो गया। इस कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा। पुलिस महकमे के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।
मिनी गन फैक्ट्री से बरामद असलहे और उपकरण
18 देसी पिस्टल, 2 रिवाल्वर, 4 पिस्टल, 2 देसी कट्टा, 20 चार्ज बैरल, 17 अर्धनिर्मित असलहे, 50 कारतूस, कई खोखे, 2 जनरेटर, 1 मिनी लेथ मशीन, 1 ड्रील मशीन, 1 कटर, बेल्डिंग मशीन, हीटिंग मशीन, असलहे निर्माण के लिए मंगाया गया कच्चा माल आदि।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें