पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डिप्टी सीएम बोले:शहरी निकायों की प्रमंडलीय स्तर पर भी अब मॉनिटरिंग, नोडल अफसर तैनात होंगे

पटना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डिप्टी सीएम और नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि राज्य के शहरी निकायों की अब प्रमंडलीय स्तर पर भी मॉनिटरिंग की जाएगी। रविवार को उन्होंने विभाग का कार्यभार संभालने के साथ ही विभागीय सचिव को निर्देश दिया कि राज्य के 9 प्रमंडलों में एक-एक नोडल अफसर तैनात किए जाएं।

ये अधिकारी अपने प्रमंडल के अंतर्गत आने वाले जिलों के सभी शहरी निकायों की दैनिक गतिविधि और विकास कार्यों की सूक्ष्म मॉनिटरिंग करेंगे और सीधे राज्य मुख्यालय को रिपोर्ट करेंगे। प्रमंडलीय स्तर पर ही उन्होंने शहरी निकायों के जनप्रतिनिधियों और विधायकों-विधानपार्षदों की बैठक नियमित करने का सुझाव दिया ताकि संवादहीनता दूर की जा सके।

मंत्री ने विभाग में चलाए जा रहे सभी योजनाओं का पीपीटी प्रजेंटेशन देखा और पटना नगर निगम की समस्याओं को लेकर अलग से बैठक करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सीवरेज और ड्रेनेज सिस्टम को कैसे हमेशा दुरुस्त रखा जाए इस पर विभाग और सभी शहरी निकायों के अधिकारियों को विशेष नजर रखनी होगी।

कामधेनु आयोग के गठन की मांग
भाजपा नेताओं का एक शिष्टमंडल रविवार को उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिला और उनसे राज्य कामधेनु आयोग के गठन की मांग की। शिष्टमंडल में संजीव कुमार मिश्र, विपिन भारती, रत्नेश आनंद, सरदार हरजीत सिंह व राजकुमार सिंह शामिल थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में गोवंश के संरक्षण, संवर्द्धन और विकास के लिए राष्ट्रीय कामधेनु आयोग की स्थापना की गई है। इसी तर्ज पर राज्य में भी आयोग बनाने की आवश्यकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें