पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • More Than 100 Mini Buses Will Run In Rajdhani From Today, Fare Will Be Charged From Passengers At Old Rate, New Rate Will Not Be Applicable Yet

कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूरी:राजधानी में आज से चलेंगी 100 से अधिक मिनी बसें, यात्रियों से पुरानी दर से लिया जाएगा किराया, नई दर अभी नहीं होगी लागू

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 50 फीसदी सीटों पर यात्री बैठकर करेंगे सफर

लॉकडाउन खत्म होने के बाद शहरवासियों के लिए बुधवार से मिनी बस सेवा शुरू हो जाएगी। शहर में दानापुर, पटना सिटी, खगौल, एम्स, अनीसाबाद, पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर सहित विभिन्न रूटों पर 100 से अधिक मिनी बस चलाने के लिए बस मालिक तैयार हैं। सरकारी ऑफिस, प्राइवेट कंपनी और शहर में लोग आने-जाने लगेंगे तो बंद पड़ी मिनी बसें सड़कों पर चलने लगेंगी। लोगों को सुविधा के लिए बस मालिक तैयारी कर चुके हैं।

नगर मिनी बस ऑनर्स एसोसिएशन के मानें तो मिनी बस शहर में चलेगी। लेकिन, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 50 फीसदी से अधिक सीटों पर यात्रियों को नहीं बैठाया जाएगा। साथ ही कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। बसों को सेनेटाइज किया जाएगा।

लॉकडाउन पूरी तरह खत्म हो जोने के बाद होगा नए किराए पर निर्णय

पटना नगर मिनी बस के ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि अभी सभी मिनी बस संचालक यात्रियों से पुरानी दर से किराया लेंगे। न्यूनतम किराया 5 रुपया ही होगा। नई दर में न्यूनतम किराया 7 रुपया किया गया था। हालांकि, अभी इसे लागू नहीं किया जाएगा। लॉकडाउन पूरी तरह खत्म हो जोने के बाद बाजार, मार्केट, मॉल जब खुलने लगेंगे और 50 फीसदी सीट पर बैठाने वाला सिस्टम खत्म हो जाएगा, उसके बाद मिनी बस संचालक बैठक कर इस पर निर्णय लेंगे।

शहर में पहले चलती थीं 300 मिनी बसें : कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन घोषित हुआ तो ज्यादातर लोग घरों में लॉक हो गए। जो बाहर निकल भी रहे थे, वह भी निजी वाहन का ही इस्तेमाल कर रहे थे। इस वजह से मिनी बसों में 50 फीसदी सीट भी नहीं भर पा रही थी। वहीं किराए की पुरानी दर लागू होने से बस मालिकों को लगातार नुकसान हो रहा था। इस वजह से शहर में चलने वाले करीब 300 मिनी बसों का परिचालन बंद हाे गया था। इनमें से 100 बसें बुधवार पर सड़कों पर उतरेंगी।

खबरें और भी हैं...