पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:लगातार दूसरे दिन 1100 से ज्यादा पॉजिटिव मिले, फिर लॉक हो सकता है पूरा बिहार

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य सचिव ने दिए संकेत... आज फैसला संभव
  • पटना में 1 से 2 सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी
  • बिहार में पहली बार कोरोना से डॉक्टर की हुई मौत, पांच और जानें गईंसूबे में पिछले 8 दिनों में मिले 5557 नए संक्रमित, 61 मौतें भी

बिहार में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को भी ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार समेत 1116 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है। रविवार काे बिहार में 1266 संक्रमित मिले थे। कोविड-19 संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। सोमवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार ने ऐसे संकेत दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

लोगों के मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के मामले भी सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार सख्त कदम उठाने पर विचार कर रही है। मंगलवार को लॉकडाउन के संबंध में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कोई फैसला लिया जाएगा। वहीं, पटना में भी एक से दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। अब राज्य में कुल संक्रमित 17421 हो गए हंै। पटना में साेमवार काे 226 पाॅजिटिव मिले। इनमें राजभवन की सिक्योरिटी के 15 जवान भी हैं। 

  •  ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश भी कोरोना पॉजिटिव हुए
  •  राजभवन की सिक्युरिटी से जुड़े 15 जवान संक्रमित
  •  मुख्य सचिव के दफ्तर के पांच कर्मचारी भी पाॅजिटिव 

सूबे में पिछले 8 दिनों में मिले 5557 नए संक्रमित, 61 मौतें भी

प्रदेश में कोरोना से सोमवार को छह मौतें हुईं। पटना एम्स में काेराेना का इलाज करा रहे डाॅ. अश्विनी ननकुलियार की माैत हाे गई। वे पहले डाॅक्टर हैं जिनकी माैत हुई। 57 साल के डाॅ. अश्विनी मूल रूप से गया के रामधनपुर के रहने वाले थे। वे फिजिशियन थे। गया में ही नई गाेदाम मुहल्ले में निजी प्रैक्टिस करते थे। उन्हेंे 2 जुलाई काे एम्स में भर्ती किया गया था। भोजपुर में दो, सारण, मंुगेर व खगड़िया में भी एक-एक मौतें हुईं। भोजपुर के एक मृतक वकील थे।

मुख्य सचिव का दफ्तर सील, घर से कर रहे काम

मुख्य सचिव के सेल से जुड़े 5 कर्मी भी संक्रमित पाए गए। इसके बाद मुख्य सचिव के चेंबर और अन्य कमरों को सील कर दिया गया। वे घर से काम कर रहे हैं। मुख्य सचिव के पूरे सेल के साथ ही आसपास के सभी विभागों को मंगलवार को सैनिटाइज किया जाएगा। कुछ दिनों पहले मुख्य सचिव की भी जांच की गई थी। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश जदयू के पूर्व प्रवक्ता डॉ.अजय आलोक की पत्नी, बेटी और बेटा कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। सोमवार को डॉक्टर आलोक ने खुद ही ट्वीट करके यह जानकारी दी। दूसरी अाेर, पिछले 24 घंटे में 411 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इस तरह कुल ठीक होने वाले संक्रमित की संख्या बढ़कर 12364 हो गई है।

निजी हॉस्पिटल में भी होगा कोरोना मरीजों का इलाज

राज्य सरकार ने कोरोना मरीजों की समुचित इलाज के लिए निजी क्षेत्र से भी सहयोग लेने का निर्णय लिया है। यानी अब प्राइवेट हॉस्पिटल व नर्सिंग होम भी कोरोना मरीजों की इलाज कर सकते हैं। सरकार ने राज्य के इच्छुक निजी चिकित्सा संस्थानों से कोरोना मरीज की इलाज के लिए आवेदन देने की मांग की है। हॉस्पिटल को सिविल सर्जन के यहां आवेदन करना होगा। सिविल सर्जन ही हॉस्पिटल में उपलब्ध संसाधनों की जांच करने के बाद इलाज करने की अनुमति देंगे। हालांकि सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि निजी अस्पताल व नर्सिंग होम में इलाज करवाने वाले कोरोना मरीज को इलाज का खर्च खुद वहन करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें