पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गंभीर समस्या:खगौल में मोटर पंप खराब, तीन हजार लोगों के सामने पानी की गंभीर समस्या

खगौल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा-मोटर की हो रही मरम्मत

पीएच‌इडी विभाग के पीएचसी स्थित 40 एचपी मोटर पंप खराब होने के कारण थाना रोड स्थित जलमीनार से पिछले दो दिनों से पेयजलापूर्ति बाधित है। मोटर पंप खराब होने से खगौल के अधिकतर उपभोक्ताओं के घरों में पाइपलाइन से जलापूर्ति बंद है। इस कनेक्शन से लगभग 3 हज़ार घरों में पानी की सप्लाई की जाती है। एक तो आमजन इस भीषण गर्मी में परेशान हैं। उस पर से पानी नहीं मिलने के कारण नागरिकों में आक्रोश है। मोटर

पंप खराब होने से बदलपुरा, सैदपुरा, मोती चौक, जयराम बाजार, छोटी खगौल वह बड़ी खगौल एवं अन्य जगहों पर जलापूर्ति पिछले 3 दिनों से बंद होने के कारण खगौल में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। रविवार को थाना रोड स्थित जलमीनार से सुबह में कुछ घंटे जलापूर्ति होने के बाद ही जलापूर्ति बंद हो गई थी।

बताया जाता है मोटर पंप में ब्रेकडाउन के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। पीएच‌इडी विभाग के मेकेनिकल विभाग के माध्यम से खराब मोटर पंप की मरम्मत पिछले 4 दिनों से कराई जा रही है। बुधवार की रात तक मिस्त्री पंप के खराब मोटर को दुरुस्त करने में जुटे रहे। बुधवार की रात तक भी मोटर पंप से पानी की सप्लाई नहीं की जा सकी। लोगों ने कहा कि अगर पुराने मोटर पंप बनाने के बजाए नए मोटर पंप लगा दिया जाए तो बार-बर लोगों को पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि बहुत जल्द मोटर ठीक कर आमजनों के लिए पेयजल की आपूर्ति की जाएगी।

खबरें और भी हैं...