पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठंडे बस्ते में जांच:पिछले 5 वर्षों में 12 से ज्यादा कारोबारियों के मर्डर केस की अबतक नहीं सुलझी गुत्थी

हाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के बड़े प्रॉपर्टी डीलर के भाई रेलकर्मी पप्पू सिंह की हत्या के लिए कराई गई फायरिंग के मामले में जिला पुलिस के हाथ एक महीने बाद भी खाली

हाजीपुर अपराधियों का गढ़ इसलिए भी है कि आपराधिक घटनाओं को अंजाम देना व साफ बचकर निकल जाना तो आसान है ही कभी न पकड़े जाने की भी लगभग गारंटी होती है। ऐसे में अपराधी वैशाली जिले को स्वर्ग समझ रहे हों तो बिल्कुल भी गलत नहीं है। गुजरे तीन से चार सालों में बड़े बिजनेसमैन, चर्चित लोगों की हत्या, उनपर कातिलाना हमले हुए उन मामलों में पुलिस अब तक तह तक नहीं पहुंच पाई है। कुछ माह पहले हाजीपुर के बड़े बिजनेश मैन, प्रोपर्टी डीलर के भाई रेलकर्मी ओम प्रकाश सिंह उर्फ पप्पू सिंह की हत्या के लिए कराई गई ताबड़तोड़ फायरिंग मामले में भी पुलिस अब भी खाली हाथ है।
प्रॉपर्टी डीलिंग घटना की जड़
रेलकर्मी की हत्या की नीयत से पेशेवर शूटर द्वारा की गई फायरिंग का वजह खुद ओमप्रकाश उर्फ पप्पू सिंह जाहिर कर चुके हैं। उक्त घटना 09 अक्टूबर को दिघी स्थित प्रोपर्टी डीलर मुन्ना सिंह के आफिस कैंपस में घटित हुई थी। वारदात उस वक्त हुई जब रेलकर्मी पप्पू सिंह अपने एक मित्र के प्रॉपर्टी डीलिंग वाले आफिस में बैठे थे। दो की संख्या में शूटर ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। रेलकर्मी पप्पू सिंह को 2 गोली लगी जिसके बाद पुलिस और स्थानीय लोग घायल को गणपति हॉस्पिटल ले गए थे। वहां से बेहतर इलाज के लिए पटना के पारस हॉस्पिटल ले जाया गया था। इलाज के दौरान ही 18 अक्टूबर को जख्मी पप्पू सिंह ने पुलिस को अपना बयान कलमबंद कराया था।
बाइकसवार अपराधियों ने प्रोपर्टी डीलर के आफिस में घुस बरसाई थीं गोलियां
साजिशकर्ता के नाम का किया जा चुका है खुलासा
बयान में गोली से जख्मी पप्पू सिंह ने दिघीकलां के विनोद राय के पुत्र रणधीर कुमार पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। घटना के मूल में हाजीपुर अंदर किला मोहल्ला की एक जमीन की डीलिंग संबंधी इश्यू बताया गया था। हमले में बच निकले रेलकर्मी ओमप्रकाश सिंह उर्फ पप्पू सिंह का आरोप है कि जांच व कार्रवाई अब भी वहीं अटकी है।

इन बड़े मामलों में भी पुलिस अबतक खाली हाथ

  • चार वर्ष पूर्व 5 जून 2016 को गंगा ब्रिज थाने से एक किलोमीटर दूरी पर हथियारबंद तीन अपराधियों ने पटना बोरिंग रोड के कवि रमण पथ में रहने वाले लोहा व्यवसायी सुशील वार्ष्णेय की सीने में गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह हाजीपुर स्थित कंपनी से 23 मई 2015 को साढ़े 11 लाख रुपए लूट मामले में केस के आईओ दारोगा फणीश्वर द्वारा फाइनल रिपोर्ट बनाने के नाम पर 15 हजार रिश्वत की मांग को लेकर तत्कालीन एसपी राकेश कुमार से शिकायत दर्ज करा पटना लौट रहे थे। तभी गर्दनिया चौक के पास बाइकसवार तीन अपराधियों ने गोली मार दी थी।
  • नगर थाना क्षेत्र में तीन वर्ष पूर्व मार्च 2017 में पटना के व्यवसायी अंकित और उसके स्टाफ दीपू की हाजीपुर गुदरी बाजार स्थित जगदम्बा स्थान के पास दौड़ा-दौड़ा कर गोली मार कर हत्या कर दी थी। उस मामले में नगर थाना पुलिस ने क्षेत्र के एक कुएं से मारे गए व्यापारी की स्कूटी भी बरामद की थी। मृतक अंकित कुमार पटना सिटी के मारूफगंज थाने क्षेत्र की छोटी पटनदेवी तिवारी गली के निवासी तथा उसका कर्मचारी दीपू कुमार तिवारी गली निवासी था।​​​​​​​
  • औद्योगिक थाना क्षेत्र में बीते तीन वर्ष पूर्व 20 नवम्बर 2017 को भाजपा नेता सह पटना के बड़े दवा कारोबारी गुंजन खेमका को अपराधियों ने पटना से औद्योगिक क्षेत्र स्थित अपने फैक्ट्री पर पहुंचने के दौरान फैक्ट्री गेट पर अपराधियों ने कार पर ही गोलियों की बौछार करते हुए खेमका की हत्या कर दी थी। इस हमला में अपराधियों की गोली से उनकी कार का शीशा चकनाचुर हो गया था।
  • सदर थाना क्षेत्र में दो वर्ष पूर्व 26 दिसबंर 2018 को हाजीपुर पटना मुख्यमार्ग स्थित सर्किट हाउस के पास पटना के ट्रांसपोर्टर दीनानाथ राय की दो गोली मार हत्या कर दी थी। दीनानाथ का कार्यालय पटना जीरो माइल के पास रामजी ट्रांसपोर्ट के नाम से, वही दूसरा कार्यालय गोरौल के सोधों रत्ती में था। गोरौल से पटना जाने के दौरान रात्रि में हत्या हुई थी।
  • बीते 5 अक्टूबर 2020 को हाजीपुर-पटना मुख्य मार्ग के औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत पान हाट हुंडई एजेंसी के पास दवा एमआर सह पटना आलमगंज थाना निवासी संजय कुमार को पटना से हाजीपुर आने के दौरान पीछा कर रहें अपराधियों ने सुनसान जगह पर दवा एमआर के सीने में चार गोलियां दाग कर हत्या कर अपराधी मौके से फरार हो गए थे।
  • तीन वर्ष पूर्व 20 नवम्बर 2017 को जिले के हाजीपुर-महनार रोड में बिदुपुर थाने के खालसा चौक की मस्जिद के निकट बाइक सवार अपराधियों ने पटना के मारूफगंज निवासी व ट्रांसपोर्ट व्यवसायी पप्पू कुमार राय को दो गोली मारा था, जिससे पप्पू की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser