पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कामयाबी:मुथूट सोना लूट में पकड़े गए अपराधी को भेजा जेल

हाजीपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लूटे गए 55 किलो सोना में से अबतक 17 किलो 738 ग्राम सोना बरामद करने में मिली कामयाबी

वैशाली पुलिस ने मुथूट फाइनेंस से लूटे गए 55 किलो सोना मामले में मंगलवार को लूट के 410 ग्राम सोना के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी बिदुपुर रजासन व मोहनपुर इस्सर निवासी रामभजन राय के पुत्र लालबाबू प्रसाद है। जिसके पास से लूट के सोना में से 410 ग्राम जो 30 चुड़ी व कंगन बरामद की गई है। एसपी मनीष ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी। बताया 11 जनवरी को सूचना मिली की 23 नवंबर 2019 को नगर क्षेत्र से दिनदहाड़े मुथूट फाइनेंस से लूटे गए 55 किलो सोना लूट की घटना में शामिल कुख्यात अपराधी धमेंद्र गोप के गिरोह का करीबी सदस्य एवं उसे शरण देने वाले लालबाबू प्रसाद बिदुपुर रजासन स्थित अपने घर पर आया हुआ है।

एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक सह बिदुपुर थानाध्यक्ष उदय शंकर, पुलिस अवर निरीक्षक परशुराम सिंह, जयप्रकाश एवं जिला आसूचना इकाई के टीम को भेजा गया। टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों द्वारा मानव आसूचना एवं टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर लालबाबू प्रसाद के घर से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। लालबाबू प्रसाद के निशानदेही पर मुथूट फाइनेंस से लूटे गये सोना में 410 ग्राम सोना बरामद किया गया है। पुलिस ने जब लालबाबू से सख्ती से पूछताछ की तो उसने लूटे में संलिप्तता की स्वीकार करते हुए बताया वह कुख्यात अपराधी धमेंद्र गोप के गिरोह का करीबी सदस्य है तथा बरामद सोना उसे धमेंद्र गोप द्वारा दिया गया था। एसपी ने बताया गिरफ्तार लालबाबू प्रसाद के खिलाफ नगर थाना में 923/19 एवं बिदुपुर थाना में कांड संख्या 198/20 मामले में आर्म्स एक्ट व अन्य मामला दर्ज है।

मामला ठंडा होने के इंतजार में था आरोपी
पुलिस ने जब लालबाबू से पूछताछ की तो बताया कि सोना लूट के बाद राघोपुर निवासी धमेंद्र गोप के घर पर सोना की तौल हुई थी। जिसमें सभी को अपना अपना हिस्सा मिल गया था। मुझे भी लूटे गए सोना में हिस्सा दिया गया था। जिसको हम पुलिस की डर से बैग में रखकर घटना पुराना पड़ने की इंतजार में थे। लेकिन पुलिस ने छापेमारी करते हुए सोना बरामद कर लिया है। सभी सोना एक बैग में रखा हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser