पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Name Has Been Left In The Voter List Of The Panchayat, Then Apply; The Objection Will Not Be Valid After February 1

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतदाता सूची में संशोधन:पंचायत की वोटर लिस्ट में छूट गया है नाम, तो करें आवेदन; 1 फरवरी के बाद मान्य नहीं होगी आपत्ति

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदान केंद्रों की सूची पर आयोग का अनुमोदन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक होगा। 2 मार्च को संपूर्ण मतदान केंद्रों की सूची का अंतिम प्रकाशन होगा। - Dainik Bhaskar
मतदान केंद्रों की सूची पर आयोग का अनुमोदन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक होगा। 2 मार्च को संपूर्ण मतदान केंद्रों की सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा है कि वोटर 1 जनवरी 2021 को जिनकी उम्र 18 वर्ष पूरी हो गई है लेकिन मतदाता सूची में नाम छूटा हुआ है वैसे व्यक्ति प्रपत्र घ में आवेदन देकर अपना नाम शामिल करा सकते हैं। मतदाता सूची में किसी अयोग्य व्यक्ति का नाम रहने पर प्रपत्र ख में तथा मतदाता से संबंधित विशिष्टियों में संशोधन के लिए प्रपत्र ग में आवेदन किया जा सकता है।

आवेदन ऑफलाइन और ऑनलाइन किसी तरीके से किया जा सकता है। ऑफलाइन आवेदन सीधे प्रखंड विकास पदाधिकारी या प्राधिकृत पदाधिकारी को जबकि ऑनलाइन आवेदन आयोग की वेबसाइट पर निर्धारित प्रपत्र में दिया जा सकता है। 1 फरवरी के बाद वोटर लिस्ट के प्रारूप पर कोई दावा-आपत्ति मान्य नहीं होगा। आयोग ने कहा है कि मतदाता सूची संबंधित पंचायत कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, जिला कार्यालय तथा आयोग के वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

2 मार्च को किया जाएगा मतदान केंद्रों के लिस्ट का अंतिम प्रकाशन

पंचायत चुनाव के मद्देनजर राज्य के सभी जिलों में मतदान केंद्रों का प्रारूप प्रकाशित कर दिया है और अब इसपर मतदाताओं की दावा-आपत्तियां ली जा रही हैं। दावे तथा आपत्तियों की प्राप्ति 11 फरवरी तक होगी। आपत्तियों का निपटारा 29 जनवरी से 13 फरवरी तक होगा। मतदान केंद्रों के भौतिक सत्यापन व दावा आपत्ति के निराकरण के बाद आयोग को अनुमोदन के लिए 15 फरवरी तक सूची भेजी जाएगी।

मतदान केंद्रों की सूची पर आयोग का अनुमोदन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक होगा। 2 मार्च को संपूर्ण मतदान केंद्रों की सूची का अंतिम प्रकाशन होगा। राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्रों को स्थापित करने को लेकर चल रही पूरी प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को जिम्मेवारी सौंपी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें