पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जरूरत:कोविड के टीकाकरण व टेस्टिंग में तेजी लाने की जरूरत : सीएम

हाजीपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर अबतक उठाये गए कदमों का विस्तृत समीक्षा कर कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने डीएम उदिता सिंह से कहा कि टीकाकरण एवं टेस्टिंग में और भी तेजी लाने की जरूरत है, साथ ही मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने, समय-समय पर हाथों को धोते रहने आदि को लेकर लोगों में जागरुकता लाने हेतू व्यापक प्रचार-प्रसार करें। सभी एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आदि के साथ बैठक कर कोविड गाइडलाइन का शत-प्रतिशत अनुपालन करवाने एवं सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।

वहीं डीएम ने बताया शापिंग कॉम्पलेक्स एवं अन्य संस्थानों का संचालन सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के आलोक में यथा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, मास्क का उपयोग आदि शर्तों के अनुरूप करवाना सुनिश्चित किया जा रहा है। सब्जी दुकानों, मॉल, रेस्टोरेंट एवं अन्य भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सघन मास्क चेकिंग चलाने का निर्देश है। साथ ही इन स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन एवं मास्क का उपयोग कराना सुनिश्चित करवाने का भी निर्देश दिया गया है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में 50 प्रतिशत क्षमता से ज्यादा किसी भी परिस्थिति में नहीं हो इसको भी सुनिश्चित किया जा रहा है। सभी पदाधिकारियों को निदेश दिया गया है कि सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को मास्क का उपयोग करने हेतु जागरूक करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें