पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पटना:क्लैट के लिए चौथी बार नई तारीख, अबतक तीन बार हो चुका है स्थगित, परीक्षा अब 7 सितंबर को

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 तक मिलेगा एडमिट कार्ड, परीक्षा केंद्र भी बढ़ाए गए

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बेंगलुरु ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 की नई तारीख जारी कर दी है। परीक्षा 7 सितंबर को होगी। दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक ऑनलाइन परीक्षा होगी। पहले यह परीक्षा ऑफलाइन होनी थी, लेकिन काेराेना के कारण इसके ऑनलाइन आयाेजन का निर्णय लिया गया।

इससे पहले क्लैट 22 अगस्त को हाेना था, लेकिन काेराेना संकट के कारण इसे रदद् कर दिया गया था। अबतक क्लैट 3 बार स्थगित किया जा चुका है, चौथी बार परीक्षा की तारीख तय की गई है। क्लैट के लिए यूजी-पीजी दोनों अभ्यर्थियाें के लिए मॉक टेस्ट भी चल रहा है।

परीक्षा केंद्र भी बढ़ाए गए

कोविड-19 को लेकर परीक्षा में कई तरह की सावधानियां भी बरती जाएंगी। क्लैट के लिए शहरों की संख्या 67 से बढ़ाकर 203 कर दी गई है, ताकि परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों की संख्या ज्यादा न हो। इसके अलावा स्टूडेंट्स को अपने पास के ही केंद्र पर परीक्षा देने की सुविधा भी दी गई है।

वेबसाइट पर जारी होगा एडमिट कार्ड
कंसाेर्टियम केंद्रों के लोकेशंस की भी समय-समय पर समीक्षा करेगा। जहां लॉकडाउन है वहां क्लैट के एडमिट कार्ड को स्टूडेंट्स मूवमेंट पास के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे, ताकि प्रशासन उन्हें कंटेनमेंट जोन से निकलकर परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने की अनुमति दे। एडमिट कार्ड दो सप्ताह के अंदर वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जारी कर दिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें