पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यशाला:नई मेडिकल शिक्षा छात्रों पर होगी केंद्रित

पटना सिटी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एनएमसीएच मेडिकल एजुकेशन यूनिट के तत्वावधान में तीन दिवसीय रिवाइज्ड बेसिक कोर्स वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसका उद‌्घाटन प्राचार्य डॉ. एचएल महतो ने किया। राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने मेडिकल शिक्षा में सुधार लाने को लेकर 2019 से मेडिकल कॉलेज में नई शिक्षा विधि जारी करने का निर्णय लिया है।

मेडिकल एजुकेशन यूनिट की काॅर्डिनेटर डाॅ. अमिता सिन्हा ने कहा कि नई मेडिकल शिक्षा शिक्षक केंद्रित न होकर छात्र केंद्रित हो। इसके लिए पुरानी मेडिकल शिक्षा में बदलाव किया गया है। इसके लिए चिकित्सक शिक्षकों को महती जिम्मेदारी दी गयी है। डाॅ. अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बदलते वक्त में जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं सही तरह से पहुंचाने में चिकित्सकों की अहम भूमिका है। इस कार्य के लिए सभी मेडिकल कॉलेज में

स्थापित मेडिकल एजुकेशन यूनिट को जिम्मेदारी दी गई हैं। कार्यशाला में एनएमसी के 27 चिकित्सक शिक्षक एवं श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज,मुजफ्फरपुर के दो शिक्षक एवं पीएमसीएच के भी शिक्षक शामिल हुए।ऑब्जर्वर के रूप में दरभंगा से आईं डाॅ. पूनम मिश्रा की देखरेख में कार्यशाला शुरू की गयी। डाॅ. उदय नारायण ने नई मेडिकल शिक्षा के संबंध में बताया। कार्यशाला गुरुवार को भी चलेगी एवं शुक्रवार को इसका समापन होगा।

खबरें और भी हैं...