रुकिए ! कार्य प्रगति पर है:सरकार ने R ब्लॉक-दीघा रोड का उदघाटन तो कर दिया, लेकिन अभी दीघा तक पहुंचने में लगेगा 1 साल

पटना2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंतजार अभी बाकी है, नहीं बना है R ब्लॉक का दीघा तक रोड
  • हाईकोर्ट की फटकार के कारण सरकार ने आनन-फानन में किया उद्घाटन

यदि आप यह सोच रहें है कि R ब्लॉक-दीघा फोर लेन सड़क का उद्घाटन हो गया है और आप सरपट इस सड़क के रास्ते दीघा पहुंच जाएंगे तो जरा रुकिए! R ब्लॉक-दीघा फोरलेन का उदघाटन तो हुआ है, इसकी चमक-दमक तो दिख रही है, लेकिन यह रोड पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है। दैनिक भास्कर आपको इस फोरलेन के एक और पक्ष से रूबरू करा रहा है, जिसमें इसका सेकंड फेज अभी पूरा नहीं हुआ है और उद्घाटन पहले फेज का ही हुआ है, जबकि सरकार ने R ब्लॉक-दीघा तक सड़क का निर्माण कर उद्घाटन करने की बात कही थी।

बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से बनाई गई इस सड़क को 7.6 किलोमीटर बनाना था। लेकिन अभी 6.3 किलोमीटर ही बनाया गया है। 1.3 किलोमीटर सड़क बननी बाकी है। यह वही हिस्सा है, जो दीघा को अशोक राजपथ और गंगा सेतु को जोड़ता है। लेकिन इस हिस्से को बनने में 6 महीने से 1 साल का वक्त लग सकता है। शुक्रवार को जब CM ने इस फोरलेन का उद्घाटन R ब्लॉक से किया, तो उसके बाद वे उस हिस्से पर भी गए थे, जहां तक काम किया गया है। जहां से दूसरे फेज का काम चल रहा है, वहां भी छोटा मंच बनाकर एक छोटा समारोह किया गया था।

काफी जल्दबाजी में कर दिया उद्घाटन
माना जाता है कि इस उद्घाटन को लेकर सरकार काफी जल्दबाजी में थी। आए दिन बेली रोड पर जाम की वजह से कई बार पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों की गाड़ियां फंस जाती थीं। पटना हाईकोर्ट ने सरकार और बिहार स्टेट रोड कॉरपोरेशन लिमिटेड को फटकार भी लगाई थी। तो सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दिया था कि 15 जनवरी 2021 तक इस सड़क उदघाटन कर दिया जाएगा। फिर सरकार ने इस परियोजना को दो भाग में बांट कर पहले हिस्से का उद्घाटन कर दिया और दूसरा हिस्सा अभी बन रहा है। अब दीघा तक सरपट जाने के लिए अभी इंतजार करना होगा।

खबरें और भी हैं...