पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Nitish Said Developed With Justice, If I Get A Chance, I Will Do More Big Things; Tejashwi Said The Government Just Cheated People

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसभा:नीतीश बोले- न्याय के साथ विकास किया, फिर मौका मिला तो और बड़े-बड़े काम करूंगा; तेजस्वी ने कहा- सरकार ने बस लोगों को ठगा

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तेजस्वी यादव ने सिरदला, रजौली, अतरी में चुनावी सभा को संबोधित किया।
  • जब सत्ता संभाली तो अपराध में बिहार नंबर-1 था, आज 23वें स्थान पर
  • हमारी सरकार बनी तो अगले माह से ही रोजगार मिलने लगेगा पांच साल मांग रहा हूंः तेजस्वी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद पर करारा हमला किया। कहा-’कुछ लोग सत्ता में आने पर 10 लाख रोजगार देने का झूठा वादा कर रहे हैं। जिनके पास कोई ज्ञान नहीं है, वे कहते हैं कि सत्ता में आने पर इतना रोजगार देंगे। वे यह नहीं बताते कि पैसा कहां से आएगा? दावा करने वालों को भी शासन का अनुभव व राज्य के मुद्दों की समझ होनी चाहिए।’

नीतीश, सोमवार को शेरघाटी, रफीगंज, टेकारी, अतरी व घोसी विधानसभा क्षेत्र में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा- पूरे बिहार को अपना परिवार मानकर सबकी भलाई का काम किया। उनका (लालू-राबड़ी) तो सिर्फ पति-पत्नी, बेटा-बेटी ही परिवार है।

जब सत्ता संभाली तो बिहार देश में अपराध में नंबर वन पर था, आज 23वें स्थान पर है। हमने सुशासन कायम किया। न्याय के साथ विकास किया। बिहार का चौतरफा विकास हुआ। शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाया। महिलाओं को पंचायती राज व नगर निकाय में 50 फीसदी एवं नौकरियों में एक तिहाई आरक्षण देकर सशक्त किया। फिर मौका मिला, तो विकास के लिए बड़े-बड़े काम करेंगे।

मांझी के खेवनहार
जीतन राम मांझी को नीतीश कुमार ने 20 मई 2014 को अपनी कुर्सी सौंपी। खुद पार्टी संगठन को चुस्त-दुरूस्त करने में जुट गए। किसी बात पर दोनों में मनमुटाव हुआ। मांझी ने अलग राह पकड़ी। अपनी पार्टी बनाई। 2015 का विस चुनाव भाजपा के साथ लड़े। जदयू-भाजपा साथ हुए तो मांझी महागठबंधन में चले गए। विधानसभा चुनाव के ऐन पहले पुरानी अदावत भुला फिर जदयू के संग हो लिए। आज फिर मांझी के खेवनहार नीतीश ही हैं। सोमवार को टिकारी की चुनावी सभा में दोनों नेताओं की गुफ्तगू का अंदाज तो यही बयां कर रहा है।

शहर-बाजार के बगल से बाइपास बनवाएंगे
नीतीश कुमार ने 7 निश्चय पार्ट 2 के हवाले कहा-अगली बार मुझे सेवा का अवसर मिला, तो हर खेत तक सिंचाई प्रबंध करेंगे। वृद्धाश्रम बनाएंगे। हर शहर, बाजार के बगल से बाइपास बनेगा। चिकित्सा को नई तकनीक से जोड़ेंगे। गांव व शहर गंदगी से मुक्त होगा। गांवों में सोलर स्ट्रीट लाइट लगेगी। युवाओं और महिलाओं को कारोबार शुरू करने में पूरी मदद दी जाएगी। हम जो बोलते हैं, वह करते हैं। नया जिला, अनुमंडल व ब्लॉक की मांगों पर गौर करेंगे।

बिहार में 46% बेरोजगार, यह देशभर में सबसे ज्यादा
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव नेे कहा कि 15 वर्षों तक मौजूदा सरकार ने सिर्फ लोगों को ठगा है। कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों का सहारा बनने के बजाय सरकार ने मुंह फेर लिया।... लॉकडाउन में जिसने मजदूरों से मुंह फेरा है, जनता ऐसी सरकार के लिए चुनाव में लॉकडाउन लगाए। सिरदला की सभा में तेजस्वी ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा 46% बेरोजगार बिहार में हैं। हमारी सरकार बनी तो अगले माह से ही रोजगार मिलने लगेगा।

उन्होंने कहा कि आपने इस सरकार को 15 साल दिए, हम तो केवल 5 साल मांग रहे हैं। हमें भी एक मौका तो मिलना ही चाहिए। भ्रष्टाचार के कारण राज्य खोखला हो चुका है, ... बताइए थाने व ब्लॉक में बिना चढ़ावा के काम होता है क्या? मुख्यमंत्री कहते हैं कि अब लालटेन का जमाना नहीं है तो अब तीर का जमाना है क्या? सरकार ने तीर से बिहार को छलनी-छलनी कर दिया है। अंधकार को हटाने के लिए तो लालटेन जरूरी है। वे लोग झूठा डर दिखाकर कहते हैं यह हो जाएगा वह हो जाएगा। हम तो 18 महीना उनके साथ ही रहे, तब क्या हो गया था।

राज्य में बिजली विभाग को चला रहे हैं बिचाैलिए
तेजस्वी ने कहा कि जनता अब समझ चुकी है। नौजवानों की सरकार बनेगी तभी रोजगार मिलेगा। रजौली में राजद की बागी प्रत्याशी प्रेमा चौधरी का नाम लेते हुए कहा कि अब भी मौका है लौट आएं, हम लोग सबका सम्मान करेंगे। अतरी की सभा में तेजस्वी ने कहा कि बिजली विभाग को बिचौलिए चला रहे हैं। किसान भाइयों से नाजायज बिल वसूला जा रहा है। हमारी सरकार बनी तो आधा बिजली बिल माफ कर देंगे। सभी विभागों में सीटें रिक्त हैं, लेकिन बहाली नहीं हो रही है।

मजदूरों को बिहार में ही दिया जाएगा राेजगार

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने प्रवासी मजदूरों को ठगा है। सरकार बनने के बाद मजदूरों को बिहार में ही रोजगार देंगे। इधर, तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया कि बिहार के 15 हजार छात्र कोटा कोचिंग लेने और दूसरे राज्यों में उच्च शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं। बिहार का हजारों करोड़ दूसरे राज्यों की इकॉनमी को सुदृढ़ करता है। बिहार में अच्छी शिक्षा क्यों नहीं मिल सकती? क्या इसके लिए भी समुद्र चाहिए? शिक्षा का बंटाधार करने वाले अब जाने वाले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें