पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bihar News; Normal Flight Operations From Patna Airport Resumes After 3 Days, 30 Flights Were Cancelled Due To Yaas

3 दिनों बाद पटना एयरपोर्ट पर चहल-पहल:रविवार को 3000 से ज्यादा लोगों के फ्लाइट टिकट बुक; यास की वजह से कैंसिल हुई थी 30 फ्लाइट

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काफी समय बाद पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी लाइन देखी गई। - Dainik Bhaskar
काफी समय बाद पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी लाइन देखी गई।

'यास' तूफान के कारण पटना में ट्रेन और हवाई यात्रा पर जबरदस्त असर हुआ था। लगातार तीन दिनों तक कई विमान रद्द किए गए थे। यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई थी। अब तीन दिनों के बाद आज पटना एयरपोर्ट पर सुबह से ही काफी चहलकदमी और भीड़-भाड़ देखी जा रही है। काफी समय बाद पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी लाइन देखी गई। एयरपोर्ट के CISF स्टाफ भी बिजी नजर आए।

इससे पहले एक सप्ताह तक पटना एयरपोर्ट से मात्र 1000 से 1300 यात्री अन्य शहरों को जा रहे थे। आज 3000 से ज्यादा लोगों ने अन्य शहरों के लिए टिकट बुक किया है। इस तरह यात्रियों की संख्या में दोगुने से अधिक वृद्धि हुई है।

तीन दिन में 30 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल

कोरोना काल में कुछ दिनों पहले तक ही पटना एयरपोर्ट पर रोजाना 8 से 10 विमान रदद् रहते थे। इधर 'यास' तूफान के कारण 26, 27 और 28 को 20 से 30 विमान रद्द हुए थे। मौसम अधिक खराब होने के कारण 28 मई को पटना एयरपोर्ट को शाम से अगले सुबह तक बंद करना पड़ा था। पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट की सर्विस कुल 14 घंटे 15 मिनट तक बंद रही। आज जब 'यास' का प्रभाव खत्म हुआ तो एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गई।

एक जून से पटना से दिल्ली का न्यूनतम किराया 700 रु. बढ़ा

घरेलू विमानाें के किराए में बढ़ाेतरी हुई है। बढ़ा किराया 1 जून से लागू होगा। नागर विमानन मंत्रालय ने विमान के न्यूनतम किराए के बैंड में 13 से 16% बढ़ाेतरी की है। 40 मिनट तक के फ्लाईंग टाइम का न्यूनतम किराया 2600 होगा। पहले 2300 था, यानी 13% बढ़ाेतरी हुई है। 40 मिनट से 1 घंटे की उड़ान का न्यूनतम किराया 2900 से 3300 हुआ है। इसमेंं टैक्स व एयरपाेर्ट डेवलपमेंट शुल्क नहीं है। यह यात्रियों को भुगतान करना होगा। फरवरी में भी 10% किराया बढ़ा था।

खबरें और भी हैं...