पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Now 3205 Active Patients Of Corona In Patna, Kovid Care Center Will Be Ready In All Subdivisions Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

10 मरीजों की मौत:पटना में अब कोरोना के 3205 एक्टिव मरीज, आज सभी अनुमंडलों में तैयार हो जाएंगे कोविड केयर सेंटर

पटना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनएमसीएच व जीजीएस अस्पताल के तीन डाॅक्टर व दो नर्सिंग छात्राएं संक्रमित

पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातर बढ़ती जा रही है। गुरुवार को 743 मरीज मिले हैं। इस साल की अबतक की यह सबसे अधिक संख्या है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 57362 हो गई है। इनमें 53688 ठीक हाे चुके हैं। अभी 3205 एक्टिव केस हैं। पीएमसीएच, एम्स और एनएमसीएम में 10 मरीजों की मौत हाे गई। एनएमसीएच में 40 मरीज भर्ती हैं। जहानाबाद के 11 साल के किशोर आर्यन की मौत हाे गई। अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह के मुताबिक, आर्यन काे गुरुवार को ही पेडिएट्रिक आईसीयू में भर्ती किया गया था। उसकी हालत गंभीर थी। पटना एम्स में चार नए मरीज भर्ती हुए हैं।

ये कंकड़बाग टेंपो स्टैंड, लोहानीपुर, आरा और नालंदा के रहने वाले हैं। ठीक होने पर चार मरीजों को छुट्टी दी गई। यहां कोरोना संक्रमित चार मरीजों शास्त्रीनगर के रविनंदन सहाय, गया की निर्मला लाल, फुलवारीशरीफ के कुमार शुभम और पटना सिटी के मुन्ना कुमार की माैत हाे गई। एम्स में अभी 112 मरीजों का इलाज चल रहा है। पीएमसीएच के कोविड अस्पताल में 64 मरीज भर्ती हैं। यहां पांच मरीजों की मौत हाे गई। मृतकाें में अदालतगंज के इश्लोक प्रसाद, वैशाली के ललित मांगर, जहानाबाद की रामपरी देवी, महेंद्रू की रोशन खातून और शेखपुरा की रेखा देवी शामिल हैं।

दानापुर नगर परिषद के उपाध्यक्ष दीपक कुमार संक्रमित हाे गए हैं। गोला रोड में रहने वाले दानापुर के एक कॉलेज के प्राचार्य समेत उनके घर के कई सदस्य संक्रमित हो गए हैं। खगौल में एक ही परिवार के पांच लाेग पॉजिटिव पाए गए। श्री गुरु गाेविंद सिंह अस्पताल के एक डाॅक्टर व एलएचवी स्कूल की नर्सिंग की दो छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं एनएमसीएच के आई विभाग के एक डाॅक्टर व माइक्रो बायोलॉजी विभाग की एक ट्यूटर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एनएमसी के प्राचार्य डॉ एचएल महतो ने बताया कि संक्रमित डाॅक्टर के संपर्क में आने वाले चिकित्सकों की भी जांच कराई जाएगी।

श्री गुरु गाेविंद सिंह अस्पताल के अधीक्षक डाॅ. पशुपति प्रसाद सिंह ने बताया कि संक्रमित डाॅक्टर होम क्वारेंटाइन में हैं। प्राचार्य ने बताया कि नर्सिंग की 80 छात्राएं हैं, जिनकी जांच कराई गई है। इधर अस्पताल में चिकित्सा पदाधिकारी के संक्रमित होने के बाद संपर्क में आए लोगों की कोविड जांच भी कराई जा रही है।

बारीपथ से 200 फुटपाथी दुकानदारों को हटाया, अनीसाबाद इलाके में 5 दुकान बंद कराईं

काेराेना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार काे देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। बारीपथ में भीड़ नियंत्रित नहीं होने पर सदर अनुमंडल के कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद कुमार ने करीब 200 फुटपाथी दुकानाें को हटा दिया। इनमें हथुआ मार्केट, राजधानी मार्केट, खेतान मार्केट आदि शामिल हैं। इसके बाद नगर निगम की टीम ने पूरे इलाके में रोड और दुकानों को सेनेटाइज किया। दोबारा फुटपाथी दुकान लगाने से रोकने के लिए स्थानीय थाने को मॉनिटरिंग की जिम्मेवारी दी जाएगी। इधर, अनीसाबाद इलाके में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन नहीं करने पर पांच दुकानों को एक दिन के लिए बंद करा दिया गया।

इनमें अनीसाबाद स्थित देवरानी-जेठानी साड़ी क्लेक्शन, शुभम किराना, श्रवण किराना व जेनरल स्टोर, शिवम बिग शॉप, दुकान और गर्दनीबाग रोड नंबर-1 स्थित सत्यदेव पूजा भंडार शामिल हैं। सभी दुकान मालिकाें को नोटिस का जवाब 24 घंटे के अंदर सदर अनुमंडल पदाधिकारी के कोर्ट में लिखित रूप से देना है। संतोषजनक जवाब नहीं होने पर आगे की कार्रवाई हाेगी।

12 इंजीनियर संक्रमित, बिजली कंपनी मुख्यालय में आम लोगों की इंट्री बंद

बिजली कंपनी मुख्यालय में आम लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। महिला कर्मियाें को वर्क फ्राॅम होम की सुविधा दी गई है। वहीं, डिपार्टमेंट हेड को मुख्यालय में आने वाले कर्मियों की संख्या कम करने का निर्देश दिया गया है। यहां करीब दर्जन इंजीनियर पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, पेसू के अकाउंट अफसर पॉजिटिव हो गए हैं।

पटना जंक्शन पर गुरुवार रात 9 बजे तक 210 यात्रियों की कोरोना जांच हुई, जिनमें 20 पॉजिटिव पाए गए। सभी को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया। महाराष्ट्र से आनेवाली ट्रेनों के हर यात्री की जांच अनिवार्य कर दी गई है। कोई भी यात्री बिना जांच के बाहर नहीं जा पाए इसके लिए एक नंबर प्लेटफॉर्म के तीन नंबर गेट के पास 10 जांच सेंटर बनाए गए हैं। पोर्टिको में पंडाल लगाकर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें