पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनता का दरबार:जन सराेकार से जुड़े मामलों में संवेदनशील रहें अफसर

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जनता के दरबार कार्यक्रम में लोगों की शिकायत सुनते उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद। - Dainik Bhaskar
जनता के दरबार कार्यक्रम में लोगों की शिकायत सुनते उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद।
  • उपमुख्यमंत्री ने 400 से भी अधिक लोगों की सुनी शिकायत, दिए कई दिशा-निर्देश

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जनता दरबार के दौरान अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ काम करने को कहा। उन्होंने आम लोगों की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को चेताया भी। बाेले- जन सरोकार के मुद्दों पर राज्य सरकार काफी गंभीर है।

लिहाजा, अधिकारियों को भी संवेदनशील होना होगा। आम लोगों की समस्याएं कैसे दूर हो, इसके लिए उसी गंभीरता से काम करना होगा। मंगलवार को 5, देशरत्न मार्ग में आयोजित जनता के दरबार में उपमुख्यमंत्री कार्यक्रम में 400 से अधिक लोगों ने अपनी समस्याओं को लेकर उपमुख्यमंत्री से फरियाद की।
गोपालगंज के थावे से आए भीम कुमार गुप्ता ने चौराव गांव स्थित पैक्स से किसानों की जमा राशि दिलाने की गुहार लगाई। गुप्ता ने कहा कि वर्ष 2017 में ही गड़बड़ी व अनियमितता के कारण पैक्स अध्यक्ष, प्रबंधक और अन्य कर्मचारियों पर मुकदमा हुआ था, लेकिन अबतक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। किसानों का पैसा बैंक में पड़ा है। उपमुख्यमंत्री ने सहकारिता विभाग के सचिव को इस दिशा में जांच कराते हुए ठोस कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
नल-जल योजना में गड़बड़ी की शिकायत
शेखपुरा से आए जनार्दन प्रसाद ने नीमी गांव में किसान पौधशाला संस्थापित कराने का अनुरोध करते हुए कहा कि नीमी गांव में किसान पौधशाला स्थापित करने की सभी अहर्ताएं मौजूद हैं। उपमुख्यमंत्री ने जमुई के वन प्रमंडल पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया।

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान प्रखंड से आए गंगा कुमार साहू ने राज भदहर पंचायत में सात निश्चय के अंतर्गत नल-जल योजना में की जा रही गड़बड़ी की जांच कराने की गुहार लगाई। उपमुख्यमंत्री ने दरभंगा डीएम को इस संबंध में जांच कर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा।

पुनपुन परसा बाजार से आए सागर कुमार ने निसरपुरा गांव में जैविक खेती के लिए आर्थिक मदद का अनुरोध किया। उपमुख्यमंत्री ने संबंधित जिला कृषि पदाधिकारी को संबंधित इलाके का सर्वे कर ऐसे सभी इच्छुक किसानों को योजना का लाभ देने का निर्देश दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser