• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • On April 4, Rais Khan's Convoy In Siwan Was Shot By AK 47, In This Case Shahabuddin's Son Is Absconding.

कुख्यात आजाद अली नई दिल्ली में गिरफ्तार:सीवान में रईस खान के काफिले पर AK-47 से बरसाई थीं गोलियां, मामले में शहाबुद्दीन का बेटा फरार

पटना6 महीने पहले
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के अधिकारी।

सीवान के रहने वाले कुख्यात अपराधी आजाद अली को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। यह वही आजाद अली है, जिसने 4 अप्रैल को सीवान में MLC चुनाव खत्म होते ही वहां प्रत्याशी रहे रईस खान के काफिले पर हमला किया था। AK-47 से गोलियों की बौछार कर दी थी। कोहराम मचा देने वाले इस वारदात में एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई थी। जबकि, रईस खान का ड्राइवर और एक सहायक समेत कुल 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

इस कुख्यात के पकडे़ जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक बयान भी जारी किया है। इनके मुताबिक पिछले एक महीने से आजाद अली ने दिल्ली और NCR को अपना ठिकाना बना रखा था। वहां छिपकर रह रहा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम को इसके बारे में इनपुट मिली थी। जिसके बाद इसके ठिकाने पर छापेमारी की गई। जिस वक्त इसे पकड़ा गया, उस दौरान इसके पास से 0.315 बोर की एक पिस्टल और 3 गोली मिली। इस कुख्यात के ऊपर हत्या, रंगदारी, डकैती, धमकी देने, अपहरण के लिए फिरौती मांगने और आर्म्स एक्ट के तहत आधा दर्जन से अधिक केस पहले से दर्ज हैं।

रईस खान को टारगेट कर उसके काफिले पर हमला करने के केस में सीवान के पूर्व दिवंगत सांसद मो. शाहबुद्दीन के बेटे ओसामा सहित 8 लोगों को पुलिस ने आरोपी बनाया था और नामजद केस दर्ज किया था। इस केस की जांच के लिए अलग से एक SIT बनाई गई थी। सीवान के SP शैलेस कुमार सिन्हा ने भी दिल्ली में कुख्यात आजाद अली के गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। जल्द ही इसे दिल्ली से बिहार लाने की कवायद की जाएगी। साथ ही यह भी बताया कि उनकी टीम को गोली चलाने वाले फरार चल रहे 2 अपराधियों की तलाश है। जहां तक बात दिवंगत मो. शाहबुद्दीन के बेटे ओसामा की है तो उस प्वाइंट पर अभी भी जांच चल रही है। पर वो फरार है। सीवान में मौजूद नहीं है।