पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिहार बोर्ड:इंटर परीक्षा के लिए 23 तक भरे जाएंगे ऑनलाइन फॉर्म

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार बोर्ड के इंटर परीक्षा 2021 में भाग लेने के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। पहले परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 29 सितंबर निर्धारित की गई थी लेकिन अब बोर्ड प्रशासन ने 20 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक ऑनलाइन परीक्षा आवेदन भरने के साथ शुल्क जमा कर सकते हैं। हालांकि इस अवधि में फॉर्म भरने और शुल्क जमा करने वाले विद्यार्थियों को विलंब शुल्क भी देना होगा। चालान नहीं निकल पाने या किसी अन्य कारणवश शुल्क जमा नहीं कर पाने वाले विद्यार्थी 30 अक्टूबर तक विलंब शुल्क के साथ शुल्क जमा कर सकते है।

इंटर में अब 20 से 23 अक्टूबर तक नामांकन
राज्य के प्लस टू स्कूलों, कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया अभी जारी है। नामांकन प्रक्रिया का संचालन कर रहे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सोमवार को इंटर में स्पॉट नामांकन की तिथि विस्तारित कर दी। बोर्ड प्रशासन ने विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए कहा है कि अब स्कूल-कॉलेजों में खाली सीटों पर स्पॉट नामांकन 20 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के बीच होगा। इस अवधि में नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों का विवरण 25 अक्टूबर तक संस्थानों द्वारा नामांकन पोर्टल पर अपलोड करना है। अपलोड करने की प्रक्रिया प्रतिदिन होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें