पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Pappu Yadav Is The Face Of CM From Progressive Democratic Alliance, Will Contest Assembly Elections From Madhepura

पप्पू भी सीएम उम्मीदवार:प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन से सीएम का चेहरा हैं पप्पू यादव, मधेपुरा से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

पटना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीडीए की आेर से सीएम का चेहरा घोषित किए जाने के बाद चंद्रशेखर के साथ पप्पू यादव। - Dainik Bhaskar
पीडीए की आेर से सीएम का चेहरा घोषित किए जाने के बाद चंद्रशेखर के साथ पप्पू यादव।
  • मुद्दों से अधिक तेज हुई चेहरे की लड़ाई, सबके निशाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पहली बार बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम पद के एक नहीं चार-चार दावेदार सामने आए हैं। दावेदारी किसी पार्टी की नहीं गठबंधनों की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो राजग का चेहरा हैं ही, महागठबंधन की ओर से तेजस्वी प्रसाद यादव , ग्रैड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट की ओर से उपेन्द्र कुशवाहा के बाद इस कड़ी में नया नाम प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन की ओर से राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का है।

चारो दावेदारों में सिर्फ दो-तेजस्वी, राघोपुर से और पप्पू यादव, मधेपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधान परिषद के सदस्य हैं। रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने अभी कहीं से चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया है। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने खुद सीएम पद पर दावा तो पेश नहीं किया है, लेकिन नया राग जरूर अलापा है। उन्होंने कहा है कि चुनाव बाद भाजपा-लोजपा की सरकार बनेगी।

पप्पू यादव पीडीए का चेहरा, मधेपुरा से लड़ेंगे

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। यह घोषणा पीडीए में शामिल एसडीपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमके फैजी, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण और अन्य घटक दलों के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में की।

मौके पर चंद्रशेखर रावण ने कहा कि पप्पू यादव के नेतृत्व में पीडीए बिहार में परिवर्तन की शुरुआत कर रहा है। इनके मुख्यमंत्री बनने से बिहार में दलितों-मुसलमानों और अन्य कमजोर वर्गों के लोगों को सुरक्षा मिलेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में कमजोर वर्ग असुरक्षा में जी रहा है। वहीं, एसडीपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमके फैजी ने घोषणा की कि पप्पू यादव मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

मां, बहन और बेटी की सुरक्षा पहले स्थान पर : पप्पू यादव
पप्पू यादव ने कहा कि सुरक्षित और मुस्कुराता बिहार उनकी प्राथमिकता होगी। मां, बहन व बेटी को सुरक्षा देना पीडीए के प्रतिज्ञा पत्र में पहले स्थान पर है। हर जरूरी जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया जाएगा। पीडीए जातीयता और साम्प्रदायिकता को बर्दाश्त नहीं करेगा। पप्पू यादव ने वादा किया कि उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद अगर बिहार से पलायन नहीं रुका तो वे इस्तीफा दे देंगे।

उन्होंने बिहार में प्रति व्यक्ति कम आय के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया। आरोप लगाया कि भाजपा नीतीश कुमार को और नीतीश कुमार भाजपा को हराने में लगे हैं। नीतीश कुमार ऊंची जाति के लोगों को लालू प्रसाद का डर दिखाना बंद करें और भाजपा दलितों व मुसलमानों को डराना बंद करे।

खबरें और भी हैं...