पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

त्योहार के मौके पर यात्रियों को सुविधा:आज से पटना-बक्सर और दानापुर मोकामा के लिए भी पैसेंजर ट्रेन

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनलॉक 5 में धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन सामान्य होने लगा है। पटना से गया के बाद अब पटना से बक्सर और दानापुर से मोकामा के बीच भी लोकल मेमू पैसेंजर ट्रेन चलेगी। मोकामा और बक्सर के बीच चलने वाली मेमू ट्रेनों का परिचालन 22 अक्टूबर से अगले आदेश तक जारी रहेगा।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि पूजा के दौरान यात्रियों की सहूलियत के लिए लोकल ट्रेनों का परिचालन धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। लेकिन, यात्रियों को कोविड 19 को लेकर जारी सुरक्षा गाइडलाइन का पालन करना होगा। बिना मास्क के किसी भी यात्री को ट्रेन में सवार नहीं होने दिया जाएगा। फिलहाल, पटना और बक्सर एवं दानापुर और मोकामा के बीच 22 अक्टूबर से एक-एक जोड़ी मेमू पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। आवश्यकतानुसार आगे संख्या बढ़ाई भी जाएगी।

जानिए इन चार ट्रेनों का शिड्यूल
03217 मोकामा-दानापुर मेमू स्पेशल :
यह ट्रेन 63217 मोकामा-दानापुर मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार चलेगी। यह मोकामा से सुबह 6:05 बजे खुलकर सुबह 9:45 बजे दानापुर पहुंचेगी।
03218 दानापुर-मोकामा मेमू स्पेशल: यह मेमू स्पेशल 63218 दानापुर-मोकामा मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार चलेगी। यह दानापुर से शाम 5:55 बजे खुलकर रात 9:30 बजे मोकामा पहुंचेगी।
03261 पटना-बक्सर मेमू स्पेशल: यह मेमू स्पेशल 63261 मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार पटना और बक्सर के बीच चलेगी। यह पटना से शाम 6:30 बजे खुलकर रात 11:45 बजे बक्सर पहुंचेगी।
03262 बक्सर-पटना मेमू स्पेशल: यह मेमू स्पेशल 63262 मेमू पैसेंजर के समय सारणी एवं ठहराव के अनुसार बक्सर और पटना के बीच चलेगी। यह बक्सर से सुबह 4:55 बजे खुलकर सुबह 8:55 बजे पटना पहुंचेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें