पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

20 रुपए के चाकू से हुआ मर्डर:1 महीने पहले चंडी से खरीदा चाकू, लड़की नहीं जानती थी साजिश, उसी ने बता दिया कि मां जाएगी बाहर

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
CCTV फुटेज में भागता हुआ दिख रहा हत्यारा। - Dainik Bhaskar
CCTV फुटेज में भागता हुआ दिख रहा हत्यारा।
  • प्रेम प्रसंग में की गई जक्कनपुर में 14 साल की लड़की की चाकू से गोदकर हत्या
  • पुलिस ने जिस छात्र को अंशु की हत्या के केस में पकड़ा है, वह नालंदा में पढ़ता है

पटना के जक्कनपुर में 14 साल की मैट्रिक की छात्रा अंशु की चाकू से गोदकर हत्या करने वाला उसका प्रेमी निकला। शुक्रवार को जैसे ही पुलिस ने उसे दबोचा, हत्या का राज खुल गया। घटना में नालंदा और प्रेम-प्रसंग का संबंध है, इस बारे में दैनिक भास्कर ने पहले ही बता दिया था। हत्यारे की उम्र तक का अंदाजा लगा दिया था, जो सही साबित हुआ। पुलिस ने यह जानकारी दी कि हत्या के अभियुक्त नालंदा के सुमका थाना क्षेत्र के थरथरी गांव के संदीप कुमार (पिता सुनील कुमार) को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या में जिस चाकू का प्रयोग किया गया था वह मात्र 20 रुपए का था। छात्रा के प्रेमी संदीप कुमार ने एक माह पहले नालंदा के चंडी बाजार से अंशु का मर्डर करने के लिए ही चाकू खरीदा था। लड़की इस साजिश से अनजान थी, इस कारण उसने गुरुवार को घर में अपने अकेले होने की बात भी उसे बता दी थी। संदीप को अच्छा मौका मिल गया और उसने अंशु को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने 20 रुपए में खरीदे गए उस चाकू को भी बरामद कर लिया है जिससे छात्रा की हत्या की गई है।

दो साल से पहले हुआ था अंशु से प्रेम

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद संदीप ने बताया कि उसे दो साल पहले अंशु से प्यार हो गया था। इसकी जानकारी दोनों के घर वालों को हो गई थी। लड़की नाबालिग थी और मामला न बढ़े इस कारण से दोनों परिवारों ने उन्हें अलग कर दिया। लड़की नालंदा से पटना के जक्कनपुर में जय प्रकाश नगर की कदमगली में किराए के मकान में परिवार के साथ रहने लगी।

दोनों में होती थी मोबाइल पर बात

संदीप और अंशु को अलग करने के बाद भी दोनों में मोबाइल पर बात होती रही। संदीप को लगा कि दोनों की शादी नहीं हो पाएगी। छात्रा भी शादी से मना करने लगी। इस कारण से ही संदीप काफी गुस्से में था लेकिन गुस्से की बात उसमे जाहिर नहीं होने दी। वह एक माह पहले से अंशु की हत्या की प्लानिंग कर रहा था। वह उससे लगातार बात करता रहा। 19 जनवरी को भी संदीप ने अंशु को फोन किया था। अंशु को उसकी साजिश का पता नहीं था और उसने संदीप को बता दिया कि 21 को उसकी मां बाहर जाएगी। वह घर में अकेली रहेगी। संदीप को अच्छा मौका मिल गया और वह गुरुवार को उसके घर पहुंच गया।

घर पहुंचकर बोला - हम तुमको मारने आए हैं

संदीप गुरुवार को अंशु के घर पहुंचा और बोला कि मैं तुम्हे मारने आया हूं। अंशु को जब तक कुछ समझ में आता संदीप ने उसके गले में चाकू घोंप दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वह मौके से फरार हो गया। संदीप ने पुलिस को बताया कि दो वर्षों के प्रेम संबंध में शादी के लिए परिवार वाले बाधा बन रहे थे। वह परिजनों पर दबाव बना रहा था लेकिन छात्रा के घर वाले विरोध कर रहे थे। वह इससे काफी गुस्से में था और वह छात्रा की ही जान लेने पर तुल गया था।

रेवले ट्रैक पर चाकू फेंककर भागा था बिहारशरीफ

घटना को अंजाम देने के बाद संदीप बिहारशरीफ की तरफ भागा। इसके पहले उसने घटना में प्रयोग किए गए चाकू को तिनपुलवा रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था जिससे किसी को पता न चले, लेकिन संदीप भागते समय सीसीटीवी में कैद हो गया था। पुलिस ने फुटेज के आधार पर उसकी पहचान की थी और सर्विलांस की मदद से उसे बिहारशरीफ से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना के समय पहना हुआ संदीप का जैकेट और स्वेटर भी बरामद कर लिया है। पूर्वी एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि शुक्रवार को उसे जेल भेज दिया गया है।

CCTV फुटेज से पुलिस को मिली मदद
घटना के बाद जब पुलिस ने आसपास के घरों और दुकानों में लगे CCTV कैमरे के फुटेज को खंगाला तो एक युवक भागते हुए नजर आया था। युवक के तेजी से भागने के साथ पुलिस को फुटेज में कई ऐसे क्लू मिले, जिसके आधार पर हत्यारे तक पहुंचना आसान हो गया। पुलिस ने फुटेज में दिख रहे युवक के बारे में परिजनों के साथ छात्रा के जानने वालों से मदद ली, जिसमें यह खुलासा हुआ है।

क्या था पूरा मामला
पटना के जक्कनपुर के जयप्रकाश नगर में गुरुवार सुबह करीब 10 से साढ़े 10 बजे के बीच आरोपित ने चार साल की बच्ची के सामने मैट्रिक की छात्रा अंशु को मार दिया और बच्ची के चिल्लाने पर भीड़ जुटने से पहले भाग गया। छात्रा की मां उसका मैट्रिक एडमिट कार्ड लाने अपने मायके नालंदा के चंडी जा रही थी, इसी दौरान इस वारदात को अंजाम दिया गया। उसके पिता भी काम पर निकल चुके थे। हत्यारे ने अंशु के गले पर तेज धार वाले चाकू से ऐसा वार किया कि वह गहराई तक चली गई। इस कारण उसके सांस लेने की नली कट गई। खाने वाली नली भी पूरी तरह से कटी हुई मिली। पुलिस के मुताबिक जिस तरह से अपराधी ने गुरुवार की सुबह इस वारदात को अंजाम दिया, उससे यह साबित हो गया कि वह हर हाल में अंशु की हत्या करने ही आया था। पोस्टमार्टम के दौरान अंशु का बायां हाथ भी एक जगह पर बुरी तरह से कटा हुआ मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें