पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पटना:काेराेना संक्रमित मरीजों को रेमडेसिवीर दवा उपलब्ध कराएगा पटना एम्स: चौबे

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेरोना संक्रमित जरूरतमंद मरीजों को एम्स पटना रेमडेसिवीर दवा उपलब्ध कराएगा। केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे की पहल पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने पटना एम्स को यह निर्देश दिया है। चाैबे ने बताया कि मौजूदा समय में एम्स दिल्ली में यह व्यवस्था है। डॉक्टर के परामर्श पर जरूरतमंदों को यह उपलब्ध कराया जाएगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पटना एम्स के निदेशक के साथ उन्हाेंने चर्चा की और उन्हें रेमडेसिवीर का स्टॉक रखने के लिए कहा गया। इसकी व्यवस्था हो जाने से जरूरतमंदों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

टेलीमेडिसिन में बिहार बनेगा रोल मॉडल

  • केंद्रीय राज्यमंत्री ने रविवार को ई-संजीवनी की राज्यों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि आने वाले समय में बिहार टेलीमेडिसिन के क्षेत्र में रोल मॉडल बने। इसके लिए हर संभव मदद बिहार सरकार को उपलब्ध कराई जाएगी।
  • बक्सर सदर अस्पताल देश का पहला अस्पताल है, जिसे टेलीमेडिसिन के माध्यम से एम्स जैसे संस्थान से जोड़ा गया। इसका सकारात्मक परिणाम कोविड-19 के संक्रमण काल में देखने को मिल रहा है। चिकित्सा चिकित्सक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत टेलीमेडिसिन को बिहार में भी बढ़ावा दिया जाएगा।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें