पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ी साजिश:बेऊर जेल में कैदी के पास से मिला पिस्टल का मैगजिन; मदद करने वाला होमगार्ड का जवान हुआ गिरफ्तार

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

एक कैदी ने जेल के अंदर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग की थी। इसके लिए वह पिस्टल, गोली और मैगजिन की जुगाड़ में था। वह एक-एक कर इन प्रतिबिंधित चीजों को अपने पास जमा करने में लगा था। जेल के अंदर इस काम में उसकी मदद जेल के मेन गेट पर कैदियों की जांच करने वाली ड्यूटी में तैनात होमगार्ड का एक जवान मदद कर रहा था। ये लोग पूरी तरह से कामयाब हो पाते कि उसके पहले ही इनकी प्लानिंग पर पानी फिर गया। पूरे मामले की जानकारी जेल सुपरिटेंडेंट को हो गई। कैदी के पास से पिस्टल की मैगजिन को बरामद कर लिया गया है। यह मामला पटना के बेऊर जेल का है। बात 29 मार्च यानी होली की शाम की है।

पटना सिटी के आलमगंज थाना के तहत बेलवरगंज इलाके का रहने वाला अपराधी मंटू गोप को पकड़ा गया था। इसे खांजेकला थाना की पुलिस ने FIR नंबर 95/21 में गिरफ्तार कर बेऊर जेल भेजा था। जेल में मेन गेट पर इस अपराधी की तलाशी ली गई थी, जो खानापूर्ति थी। इस अपराधी के पास जिंस की जेब में 7.65 बोर के पिस्टल की मैगजिन था और वो उसे लेकर जेल के अंदर चला गया। जो पूरी तरह से प्रतिबंधित है। किसी तरह से इसकी भनक बेऊर जेल के सुपरिटेंडेंट जितेंद्र कुमार को हुई। जब उन्होंने खुद से अपराधी की तलाशी ली तो उसके पास से मैगजिन बरामद हो गया।

इस मामले में सुपरिटेंडेंट के आदेश पर दो बड़ी कार्रवाई की गई है। मेन गेट पर तैनात और अपराधी की मदद करने वाले होमगार्ड जवान चंद्रमौली सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही इसका ट्रांसफर बिहार शरीफ के डिवीजनल जेल में कर दिया गया है। दूसरी तरफ बेऊर थाना में लिखित रूप से कंप्लेन कर एक FIR दर्ज करा दी गई है। इसमें चार लोगों को नामजद किया गया है। जिसमें अपराधी मंटू गोप, इसके दो साथी दीपक कुमार व सम्राट सिंह और चौथा शख्स होमागार्ड का वो जवान है, जो थाना से अपराधी मंटू को लेकर बेऊर जेल गया था। इस होमगार्ड जवान का नाम देवेंद्र यादव उर्फ चव्वनी जी है। इस जवान को बेऊर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जेल सुपरिटेंडेंट ने होमगर्ड के दोनों जवानों के खिलाफ पटना जिला के होमगार्ड कमांडेंट को लिखित तौर पर शिकायत की है। अपराधी की मदद करने वाले होमगार्ड के इन दोनों जवानों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने को लिखा गया है।

खबरें और भी हैं...