पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना-भभुआ इंटरसिटी 15 से चलेगी:आरा के रास्ते चलेगी यह ट्रेन, करवाना होगा रिजर्वेशन, पटना से सुबह 5:25 बजे खुलेगी

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्पेशल ट्रेन के तौर पर शुरू हो रहा है इस ट्रेन का परिचालन
  • पटना साहिब स्टेशन का DRM ने किया निरीक्षण

ट्रेन से सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। शुक्रवार से आरा और बिक्रमगंज के रास्ते पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस की शुरुआत होगी। कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में ही रेलवे ने बाकी ट्रेनों की तरह इस ट्रेन को भी बंद कर दिया था, लेकिन 15 जनवरी से इस ट्रेन की शुरुआत फिर से हो रही है। मगर, रेलवे के अगले आदेश तक इसे स्पेशल ट्रेन के तौर पर चलाया जाएगा। बुधवार को ईस्ट सेंट्रल रेलवे की तरफ से इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

CPRO राजेश कुमार के अनुसार यह ट्रेन 03249 पटना जंक्शन से डेली सुबह 5 बजकर 25 मिनट पर खुलेगी। दानापुर, बिहटा, आरा, बिक्रमगंज होते हुए सुबह 10 बजे भभुआ रोड स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में 03250 भभुआ रोड से सुबह 11:30 बजे चलेगी और शाम को 4 बजकर 18 मिनट पर पटना पहुंचेगी। इस ट्र्रेन में कुल 13 जनरल कोच होंगे, लेकिन सफर करने के लिए पैसेंजर्स को रिजर्वेशन कराना होगा। इस ट्रेन के चालू होने से आरा, बिक्रमगंल और भभुआ के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

पैसेंजर्स की सुविधाओं को लेकर DRM रहे एक्टिव
18 से 21 जनवरी तक गुरु गोविंद सिंह का 354वां प्रकाश पर्व मनाया जाएगा। दूसरे राज्यों से काफी संख्या में सिख श्रद्धालु पटना साहिब आएंगे। आने-जाने के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए रेलवे की तरफ से यह कदम उठाया गया। स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म, एंट्री, एग्जिट गेट और सर्कुलेटिंग एरिया में चल रही साफ-सफाई की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को दानापुर के DRM सुनील कुमार अधिकारियों की टीम के साथ पटना साहिब पहुंच गए। वेटिंग रूम में पैसेंजर्स के बैठने, टिकट के लिए रिजर्वेशन काउंटर और पीने के पानी की व्यवस्था का मुकम्मल इंतजाम करने का आदेश उनकी तरफ से दिया गया। प्रकाश पर्व को लेकर रेलवे ने तीन स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है। साथ ही अप और डाउन में चल रही 44 स्पेशल ट्रेनों का ठहराव भी पटना सिटी में प्रकाश पर्व के दरम्यान दिया गया है। इससे दूसरे राज्यों से आने-जाने वाले पैसेंजर्स को परेशानी नहीं होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser