पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में 9.80 लाख कैश लूट का हुआ खुलासा:डिस्ट्रीब्यूटर का स्टाफ ही निकला मास्टरमाइंड, लूट के रुपए से गर्लफ्रेंड के लिए खरीदी थी सोने की चेन

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में कैश लूटकांड के अपराधी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में कैश लूटकांड के अपराधी।

7 अप्रैल को दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने सिगरेट कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर जयस गुप्ता से 9.80 लाख कैश लूट लिए थे। यह वारदात उस वक्त हुई थी, जब जयश कैश लेकर मालसलामी स्थित अपने घर से भिखना पहाड़ी स्थित अपने ऑफिस के लिए निकला था। पटना सिटी में बाइपास थाना के तहत गुरु गोविंद सिंह लिंक रोड में उसे अपराधियों ने घेर लिया था और हथियार का डर दिखा कर कैश लूट कर फरार हो गए थे।

7 दिन बाद हुआ खुलासा
ठीक सात दिन बाद बुधवार को इस मामले का पटना पुलिस ने खुलासा कर दिया। वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी निशिकांत कुमार उर्फ निशु को बाइपास थाना की पुलिस ने धर्मशाला मोड़ के पास पकड़ा। उस वक्त वह लूट की रकम में से मिली हिस्सेदारी और उन रुपयों से गर्लफ्रेंड के लिए खरीदी गई सोने की चेन को लेकर कहीं जा रहा था। तभी मिले एक इनपुट के आधार पर पुलिस टीम ने इसे पकड़ लिया। इसके बाद जब इस अपराधी से पूछताछ शुरू हुई तो कई भेद सामने आए।

राज उगला तो सामने आई असलियत
अपराधी निशिकांत शुरुआत में पुलिस को सही से कुछ बता नहीं रहा था। जब सख्ती की गई तो उसने असलियत बक दिया। मालसलामी के रहने वाले भरत के बारे में पता चला। जब इसकी हिस्ट्री खंगाली गई तो पता चला कि भरत सिगरेट बनाने वाली कंपनी ITC के डिस्ट्रीब्यूटर आइडियल इंटरप्राइजेज का स्टाफ है। जयश गुप्ता भी इसी डिस्ट्रीब्यूटर के यहां काम करता है। इसी कड़ी में पता चला कि भरत जयश के मूवमेंट पर कड़ी नजर रखता था। मार्केट से कैश कलेक्शन की जानकारी वह हासिल कर लेता था। भरत ने ही आलमगंज थाना के तहत गुलजारबाग दादर मंडी के रहने वाले अपराधी निशिकांत के साथ सांठगांठ की थी। तब जाकर यह मामला खुला और फिर वारदात में शामिल अभय और बबलू कुमार चौधरी को पटना पुलिस की टीम गिरफ्तार कर पाई।

सिटी SP ईस्ट जितेंद्र कुमार के अनुसार कैश लूटकांड की जांच और इसके खुलासे के लिए एक स्पेशल टीम बनाई गई थी। इनके पास से लूट के 2 लाख 21 हजार 200 रुपए बरामद किए गए। साथ ही एक पिस्टल, दो गोली, लूट में इस्तेमाल की गई बाइक को जब्त किया गया। फिलहाल पुलिस की टीम लूट के बाकी के रुपयों के बारे में पड़ताल कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें