पटना में फिर 11 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव:9 लोग संक्रमितों के संपर्क में आकर हुए पॉजिटिव, 2 का तलाशा जा रहा कारण

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना में मंगलवार को 11 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 9 ऐसे हैं जो संक्रमितों के साथ रहकर कोरोना पॉजिटिव हुए हैं जबकि दो कैसे संक्रमित हुए, इसका पता लगाया जा रहा है। संक्रमितों में AG कॉलोनी के 3 हैं। राजधानी की AG कॉलोनी में तेजी से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है।

पटना में इस कॉलोनी में ही 11 से ज्यादा मामले हो गए हैं। इसके बाद पटेल नगर और बुद्धा कॉलोनी है, जहां संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। मंगलवार को कुल 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसमें 10 फॉलोअप और 11 नए मामले हैं।

फॉलोअप में 10 की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव
पटना में मंगलवार को कुल 21 पॉजिटिव में 10 फॉलोअप केस है। दोबारा से संक्रमितों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें पटना के पटेल नगर, बुद्धा कॉलोनी और एजी कॉलोनी का मामला है। संक्रमितों की जांच बार-बार कराई जा रही है, जिससे संक्रमण के मामले की निगरानी की जा सके। पटना के 11 लोगों की रिपोर्ट फॉलोअप में पॉजिटिव आई है, वह सभी होम आइसोलेशन में हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 3 दिनों बाद भी जांच कराई जाएगी।

के थावे प्रखंड के डायट में काउंटिंग सेंटर के बाहर लगी प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़। ऐसी लापरवाही कोरोना संक्रमण को बढ़ा सकती है।
के थावे प्रखंड के डायट में काउंटिंग सेंटर के बाहर लगी प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़। ऐसी लापरवाही कोरोना संक्रमण को बढ़ा सकती है।

9 लोगों के संक्रमण का पता है कारण
पटना में 9 केस ऐसे आए हैं, जिनका कारण साफ दिख रहा है कि वह संक्रमितों के संपर्क में आ गए थे। लेकिन 2 ऐसे हैं, जिनके संक्रमण का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम इन दोनों के संक्रमण का कारण तलाशने में जुटी है। इनके संपर्क में आए लोगों का पूरा नेटवर्क खंगाला जा रहा है। पटना में मंगलवार को आई कुल 11 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट के आधार पर अब कांटेक्ट ट्रेसिंग तेज कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...