इनके लिए खाने की व्यवस्था देखने पहुंचे DM-SSP:पटना के सभी सामुदायिक किचन में मजिस्ट्रेट तैनात, खाने की क्वालिटी जांचना इन्हीं का जिम्मा

पटना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग सहित शहर के कई स्थानों पर सामुदायिक किचन की व्यवस्था चल रही है। - Dainik Bhaskar
पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग सहित शहर के कई स्थानों पर सामुदायिक किचन की व्यवस्था चल रही है।

DM और SSP गुरुवार की शाम अचानक गर्दनीबाग सामुदायिक किचन पहुंच गए। अफसरों की गाड़ी पहुंचते ही हड़कंप मच गया। कड़ाही में परवल की सब्जी और भगोने में दाल पक रहा था। अफसर पहले किचन पहुंच गए और एक-एक सामान का निरीक्षण किया। DM ने आदेश दिया कि भोजन से किसी भी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए। खाना पौष्टिक और वायरस को मात देने के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला हो। आदेश दिया गया है कि पहले चेक कर लिया जाए फिर भोजन को थाली में दिया जाए।

पटना हाई स्कूल में चल रहा है किचन

पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग सहित शहर के कई स्थानों पर सामुदायिक किचन की व्यवस्था चल रही है। DM डॉ चंद्रशेखर सिंह और SSP उपेंद्र कुमार शर्मा ने कहा भोजन की व्यवस्था ठीक होने से लोगों को काफी राहत होगी। सामुदायिक किचन का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों ने सामानों की व्यवस्था के साथ लोगों से खाने के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान सोशल डिस्टेंस के साथ अन्य व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने को कहा है। किसी भी दशा में कोविड प्रोटोकॉल नहीं टूटे, इसे लेकर जिम्मेदारों को निर्देश दिया गया है।

मजिस्ट्रेट की निगरानी में बनेगा खाना

मजिस्ट्रेट की निगरानी में ही खाना बनाया जाएगा। सामानों की रखवाली के साथ उसके इस्तेमाल का पूरा लेखा-जोखा मजिस्ट्रेट को रखना होगा। खाने की व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी मजिस्ट्रेट को देखनी है। खाना पौष्टिक है कि नहीं इसकी जिम्मेदारी भी मजिस्ट्रेट को देखनी होगी। इसके लिए DM ने कर्मचारियों को आदेश दिया है। जिला पदाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि भोजन की ससमय तैयारी, भोजन की गुणवत्ता एवं वितरण तथा केंद्र पर कोविड मानक का पूरा पालन किया जाए।