पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन की खबर सुन बाज़ारों में उमड़ी भीड़:पटना की सड़कों पर सामान खरीदने उमड़ पड़े लोग, दुकानों पर टूटा सोशल डिस्टेंसिंग का नियम

पटना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पटना के राजीव नगर इलाके में सब्जी खरीदने सड़कों पर निकले लोग। - Dainik Bhaskar
पटना के राजीव नगर इलाके में सब्जी खरीदने सड़कों पर निकले लोग।

बिहार में कोरोना को लेकर सख्ती बढ़ाने का आदेश आते ही बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। सब्जी मंडी से लेकर जनरल स्टोर पर लोगों की भीड़ थी जहां सोशल डिस्टेंसिंग का नियम ही हवा हवाई हो गया। बिहार में लॉकडाउन का आदेश आते ही यह भीड़ बाजार में जमा हुई जो शाम को 4 बजे तक नहीं कम हुई। लोग राशन के साथ अन्य सामानों की खरीदारी में जुटे थे। पटना के मीठापुर बस स्टैंड पर भी अपने गांव-घर जाने वालों की अचानक भीड़ जमा हो गई। इस दौरान लोग न तो मास्क न ही सोशल डिस्टेंसिंग के किसी नियम का पालन करते दिखे।

पटना से बाहर जाने के लिए मीठापुर बस स्टैंड में आते लोग।
पटना से बाहर जाने के लिए मीठापुर बस स्टैंड में आते लोग।

पटना पुलिस लाइन के पास टूटा नियम

पटना पुलिस लाइन के पास ही कोरोना की गाइडलाइन टूट गई। पुलिस लाइन के गेट से मस्जिद के पास तक सब्जी की दुकानें लगी थी और हर ठेले पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी। कोई रोकने टोकने वाला नहीं थी। पुलिस लाइन से गेट तक कुर्जी रोड तक पुलिस की तैनाती रहती है इसके बाद भी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे थे।

दलदली में भीड़ से सड़क जाम

दलदली के अनाज मंडी में लोगों की भीड़ से जाम लगा था। लोग जनरल स्टोर और फार्चून की दुकानों पर सामानों के लिए भीड़ लगाए हुए थे। पतली सी सड़क में बाइक से लोग पूरा जाम लगा कर रखे थे। दलदली बाकरगंज और खेतान मार्केट की तरफ कपड़े की भी दुकानों में काफी भीड़ रही। बाकरगंज में तो ऐसी दुकानों पर अधिक भीड़ रही जो बुधवार से नहीं खुलेंगी।

मोहल्लों में भी लगी रही भीड़

मोहल्लों के बाजारों में भी लोगों की भीड़ लगी रही। राजीवनगर, केसरीनगर, पटेलनगर, शास्त्रीनगर, आशियाना, गोला रोड, राजा बाजार सिहत मोहल्लों के बाजारों में सब्जी की दुकानों पर लोगों की काफी भीड़ रही। अमूमन दोपहर में यहां सन्नाटा हो जाता है लेकिन मंगलवार को काफी भीड़ रही। लोग एक एक माह का राशन लेते देखे गए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें