बेऊर जेल से भागलपुर शिफ्ट होंगे 10 कुख्यात अपराधी:होली के बीच जेल प्रशासन का बड़ा फैसला, इनमें पटना का कुख्यात जटहवा भी शामिल

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वर्तमान में ये अपराधी बेऊर जेल के गोमती और सरयू ब्लॉक के साथ ही अलग-अलग वार्ड के सेल में बंद हैं। - Dainik Bhaskar
वर्तमान में ये अपराधी बेऊर जेल के गोमती और सरयू ब्लॉक के साथ ही अलग-अलग वार्ड के सेल में बंद हैं।

होली के दरम्यान जेल प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। पटना के बेऊर जेल में बंद 10 अपराधियों को यहां से शिफ्ट किया जाएगा। उन्हें भागलपुर के स्पेशल सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। शुक्रवार को बेऊर जेल के सुपरिटेंडेंट ने इसकी पुष्टि की है। जिन अपराधियों को पटना से भागलपुर भेजा जाना है, उसमें नौबतपुर का कुख्यात अपराधी शत्रुघ्न सिंह उर्फ जट्‌टा सिंह उर्फ जटहवा भी शामिल है। जो काफी समय से बेऊर जेल में बंद है। इस कुख्यात के उपर हत्या, रंगदारी के कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसे झारखांड से बिहार की STF टीम ने पकड़ा था।

इसके अलावा जेल प्रशासन ने अपराधी मनीष कुमार उर्फ बब्लू, अभिषेक कुमार, शशि कुमार, नीरत कुमार उर्फ शिवम सिंह, संजय कुमार उर्फ खेसरिया, गोलू कुमार, अरूण कुमार उर्फ अरूण कुमार यादव, शंभू कुमार यादव उर्फ शंभू यादव और लिटू दास को भी भागलपुर जेल भेजने का फैसला लिया है। वर्तमान में ये अपराधी बेऊर जेल के गोमती और सरयू ब्लॉक के साथ ही अलग-अलग वार्ड के सेल में बंद हैं। हर अपराधी पर बड़े आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बेऊर जेल के सुपरिटेंडेंट की मानें तो प्रशासनिक तौर पर यह फैसला लिया गया है। इसके पीछे कोई बड़ी वजह नहीं है। अगले 6 महीने तक ये सभी अपराधी भागलपुर के सेंट्रल जेल में रहेंगे। जेल IG की तरफ से इस फैसले पर मुहर लग गई है। जल्द ही इन अपराधियों को वहां शिफ्ट कर दिया जाएगा। इस तरह की कार्रवाई कुछ महीने पहले भी हुई थी। उस दरम्यान भी कुछ अपराधियों को पटना से भागलपुर भेजा गया था।

खबरें और भी हैं...