पत्रकार नगर में पकड़ा गया बाइक चोरों का गैंग:पटना से चुरा नाव से बाइक ले जाते थे हाजीपुर, 5 हजार में बेच देते थे

पटना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़े गए अपराधियों की फोटो। - Dainik Bhaskar
पकड़े गए अपराधियों की फोटो।

राजधानी के अंदर हाल के दिनों में बाइक चोरी की घटनों में काफी तेजी आई है। पटना पुलिस के लिए भी बाइक चोरी के बढ़ते मामले परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। इसी दरम्यान पत्रकार नगर थाना की टीम को एक बड़ी लीड मिली। बाइक चोरी करने वाले गैंग के 5 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों की उम्र महज 19 साल से लेकर 22 साल तक की है। जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें मोती कुमार (पोस्टल पार्क, कंकड़बाग), शंभू कुमार (पोस्टल पार्क, कंकड़बाग), पंकज पासवान (बिशनपुर भभुआ, पूसा, समस्तीपुर), छोटू चौधरी उर्फ नेपाली (फतुहा, पटना) और रोहित पासवान पोठही, (पुनपुन, पटना) शामिल हैं।

पत्रकार नगर के थानेदार मनोरंजन भारती के अनुसार चोरी की बाइक के साथ पहले दक्षिणी गोलंबर के पास से मोती और शंभू को पकड़ा गया। फिर बाकी तीनों को। इनके पास से 8 चाभियों का गुच्छा बरामद हुआ है। पत्रकार नगर, अगमकुआं और बहादुरपुर थाना एरिया में इन चोरों ने आतंक मचा रखा था। पिछले कुछ समय में एक दर्जन से भी अधिक बाइक की चोरी ये अपराधी कर चुके हैं।

पटना से बाइक चोरी करने के बाद उसे नाव पर लोड कर हाजीपुर के दियारा में ले जाते हैं और वहां राजू नाम के शख्स से बेच देते हैं। इसके एवज में 4 से 5 हजार रुपए दिए जाते हैं। इन अपराधियों का एक नया मोड सामने आया है। हर बाइक की चोरी के दरम्यान 200 मीटर की दूरी पर एक नए शख्स को रखते हैं। मास्टर चाभी से लॉक तोड़ बाइक को भीड़-भाड़ वाले जगह से हटाते हैं और अपने नए साथी को जगह पर पहुंचाने के लिए सौंप देते हैं। इसके एवज में 500 रुपया उसे देते हैं। पकड़े गए यह सभी अपराधी सोनू पंडित और मंगल राय गिरोह के सदस्य हैं।