पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब भू-माफिया बाप-बेटे पटना पुलिस के कब्जे में:जेल में बंद सत्यनारायण सिंह का बेटा सुनील सिंह भी पकड़ाया; आवास बोर्ड की जमीन पर किया था अवैध कब्जा

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुनील सिंह। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
सुनील सिंह। (फाइल फोटो)

लंबे वक्त से फरार चल रहे भू माफिया सुनील सिंह को पटना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। राजीव नगर इलाके में सुनील सिंह छिप कर किसी काम से आया था, शुक्रवार को जैसे ही पुलिस को उसकी जानकारी हुई। वैसे ही राजीव नगर थाना की टीम ने छापेमारी कर उसे धर दबोचा। राजीव नगर इलाके में ही उसका घर भी है। एएसपी लॉ एंड ऑर्डर स्वर्ण प्रभात के अनुसार वो अपने घर नहीं गया था। पुलिस टीम ने उसे राजीव नगर में ही मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित उसके दूसरे ठिकाने से पकड़ा।

बिहार राज्य आवास बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जा करने और दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी करने के मामले में पुलिस को इसकी तलाश थी। आवास बोर्ड की काफी सारी जमीनों पर सुनील सिंह पहले भी अपना अवैध कब्जा जमा चुके हैं। इनके पिता सत्यनारायण सिंह पहले से जेल में बंद हैं। उनके ऊपर भी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने, हत्या और रंगदारी के कई मामले हैं। पिता पहले से जेल में कैद हैं, अब बेटे को भी पुलिस जेल भेजेगी। आने वाले कई दिन दोनों बाप-बेटे के जेल में ही कटेंगे।

एएसपी लॉ एंड ऑर्डर के अनुसार सुनील सिंह के ऊपर भी जमीन पर अवैध कब्जा, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं। इसका आपराधिक इतिहास भी लंबा है। आधा दर्जन से अधिक केस है। काफी दिनों से इसकी तलाश में छापेमारी चल रही थी। सुनील सिंह करणी सेना का प्रदेश अध्यक्ष भी है। इनकी पत्नी कांग्रेस से भी जुड़ी हुई है।

खबरें और भी हैं...