आज नहीं लगेगा काेराेना का टीका:एक दिन में टीकाकरण में देश में टॉप पर पटना

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना जिले में रविवार काे काेराेना टीका नहीं लगेगा। जिले के सभी टीकाकरण सेंटर बंद रहेंगे। शनिवार काे विशेष अभियान के दौरान 1.36 लाख से अधिक लाेगाें काे वैक्सीन लगी। पटना जिला देशभर में टॉप पर रहा। दूसरे नंबर पर बेंगलुरु रहा जहां 88327 लोगों को शनिवार को टीका लगा। पटना जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 30 लाख के पार चला गया।

पटना शहरी क्षेत्र में 95 फीसदी टीकाकरण पूरा हो गया। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 33 फीसदी टीकाकरण हुआ है। जिले में अबतक 53 फीसदी लोगों का टीकाकरण हाे चुका है। अभियान के दौरान छह नगर निकाय बाढ़, बख्तियारपुर, खगौल, दानापुर, फुलवारीशरीफ और खुसरूपुर में शत-प्रतिशत टीकाकरण देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

इन नगर निकायों में देर रात तक टीकाकरण का आंकड़ा मिलान किया जा रहा था। रविवार को घोषणा की जाएगी। बिहार में शनिवार को 4,75,446 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। सबसे कम वैशाली में सिर्फ 401 लोगों को ही टीका लगाया गया है। राज्य में अब कुल टीकाकरण 2,73,09,970 लोगों का हो चुका है।

बिहार में मिले 36 नए कोरोना मरीज
बिहार में शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को कम कोरोना मरीज मिले हैं। शनिवार को 36 मरीज मिले। शुक्रवार को 55 मिले थे। 20 जिलों अररिया, अरवल, बांका, बेगूसराय, बक्सर, गया, गोपालगंज, जमुई, कैमूर, खगड़िया, किशनगंज, लखीसराय, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, शेखपुरा, शिवहर, सीतामढ़ी, सीवान, वैशाली अाैर पश्चिम चंपारण में एक भी नया मरीज नहीं मिला। सबसे अधिक 4-4 मरीज भोजपुर, पटना व पूर्णिया में मिले।

खबरें और भी हैं...