मौसम बदलेगा करवट:पटना का पारा 42 डिग्री, कल से आसमान में छाएंगे बादल; गर्मी से थोड़ी राहत संभव

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 19 जिलों में 30 अप्रैल से तेज हवा के साथ हल्की बारिश के आसार

पटना, गया, नालंदा सहित बिहार के सभी जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है। तेज धूप होने की वजह से प्रदेश के सभी हिस्सों में तापमान सामान्य से दो से पांच डिग्री अधिक रिकार्ड किया गया। ये स्थिति 24 घंटे तक रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश हाेते हुए बिहार से लेकर पश्चिम बंगाल तक एक चक्रवाती हवा का परिक्षेत्र बना हुआ है।

इसकी वजह से कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगरिया, सुपौल, अररिया, किशनंगज, मुजफ्फरपुर, दरभंगा सहित प्रदेश के 19 जिलो में 30 अप्रैल से तेज हवाएं चलने के साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश का अनुमान है। इस दौरान पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा सहित 19 जिलों में हल्के बादल छाये रहेंगे। तेज हवाओं से गर्मी से राहत रहेगी। गुरुवार को पटना में अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

प्री-मानसून की वजह से प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव

मौसम विभाग के मुताबिक प्री-मानसून की वजह से प्रदेश के सभी हिस्सों में मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। सुबह हवा की रफ्तार उत्तर-पश्चिम तो दोपहर के बाद हवा पश्चिम की तरफ रुख कर रही है। इसके साथ ही दिन में कई बार हवा की रफ्तार पूर्व की दिशा से होने से कभी तेज धूप, तो कभी आसमान पर हल्के बादल छा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...