पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वन ड्रीम पटना क्लीन:घर-घर से उठने लगा प्लास्टिक का कचरा, मेयर ने वार्ड नंबर 23 से की अभियान की शुरुआत

पटना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घर-घर से प्लास्टिक संग्रहण के लिए वार्ड 23 से अभियान की शुरुआत की गई। - Dainik Bhaskar
घर-घर से प्लास्टिक संग्रहण के लिए वार्ड 23 से अभियान की शुरुआत की गई।

राजधानी में प्लास्टिक कचरा के घर-घर से संग्रहण का अभियान शुरू किया गया है। प्लास्टिक कचरा के निस्तारण के लिए इस योजना को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। वन ड्रीम पटना क्लीन कार्यक्रम के तहत पटना नगर निगम व यूएनडीपी के सहयोग से निदान संस्था की ओर से घर-घर से प्लास्टिक संग्रहण के लिए वार्ड 23 से अभियान की शुरुआत की गई।

निगम प्रशासन की ओर से प्लास्टिक कचरा को नियंत्रित करने के लिए विशेष रूप से कार्रवाई की जा रही है। मेयर सीता साहू ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि प्लास्टिक ने हमारे जीवन को बहुत ही सुगम व आसान किया है।

न सड़ने, न गलने और जलाने के क्रम में जहरीली गैस उत्पन्न करने की प्रकृति के कारण प्लास्टिक पर्यावरण को दूषित करने के साथ-साथ जीवन को कष्टकारी बना दिया है। इसके निराकरण के लिए निगम ने यूएनडीपी के सहयोग से निदान संस्था की ओर से गर्दनीबाग ट्रांसफर स्टेशन में प्लास्टिक रीसाइक्लिंग प्लांट का निर्माण किया है।

सफाई के लिए लाेगों काे किया जा रहा जागरूक

निदान के श्याम शंकर दीपक ने कहा कि हम लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहे हैं। सफाई साथी सप्ताह में एक दिन रविवार को घर-घर से केवल संग्रहित प्लास्टिक ले लेंगे और स्वच्छता केंद्र पर इसकी रीसाइक्लिंग की जाएगी। मौके पर प्रशिक्षक विशाल आनंद, प्रभा देवी, प्रतिभा सिन्हा, कंचन कुमारी, यूएनडीए के अरविंद कुमार ने भी अपने विचार रखे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें