• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • PM Narendra Modi Is Coming In The Month Of June, Will Attend The Centenary Year Closing Ceremony Of The Vidhan Sabha

PM मोदी करेंगे बिहार दौरा:जून के महीने में आ रहे हैं प्रधानमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने किया आमंत्रित

पटना3 महीने पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत जल्द ही बिहार दौरे पर आएंगे। विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विधानसभा भवन शताब्दी वर्ष समापन समारोह में आने का न्योता दिया। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। यह समारोह जून के महीने में हो सकता है।

पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। हालांकि अभी ये तय नहीं की गई है कि जून के किस तारीख को यह समापन समारोह होगा। प्रधानमंत्री जिस तारीख को समय देंगे, उस दिन कार्यक्रम आयोजित कर दिया जाएगा।

पीएम के आवास पर की मुलाकात

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पीएम मोदी से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। सिन्हा ने इस दौरान भारत अमृत महोत्सव के अवसर पर बिहार विधानसभा भवन शताब्दी समापन समारोह में भाग लेने और बिहार विधायिका को अपने आशीर्वचन प्रदान करने के लिए उन्हें आमंत्रित किया। इस मुलाकात की जानकारी विजय कुमार सिन्हा ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी दी।

CM की इच्छा है PM आए बिहार

विजय सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी इच्छा है कि वे बिहार पधारें। सिन्हा ने इस दौरान प्रधानमंत्री से बिहार विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन, शताब्दी स्मृति पार्क, बिहार विधानसभा अतिथि शाला और बिहार विधानसभा के सौ साल के सफर से संबंधित संग्रहालय के शिलान्यास के लिए भी अनुरोध किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इन परियोजनाओं की संकल्पना के लिए विधानसभा अध्यक्ष के प्रयास को सराहनीय बताया।

इस भेंट वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सामाजिक नैतिक संकल्प अभियान के चित्र और पांच सामाजिक अभिशापों से मुक्त, वरदानों से युक्त तथा सम्मानों से पूर्ण परिवार से संबंधिता चित्रों को देखकर प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने जिलों में बाल युवा संसद के आयोजन और बुद्धिजीवियों को सम्मानित करने के कार्यक्रम को भी एक सराहनीय कदम बताया।