पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुव्यवस्था:पीएमसीएच: जूनियर डॉक्टरों ने एसओपी की मांग पर किया कार्य बहिष्कार, आश्वासन मिला तो वापस लौटे

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मध्यविद्यालय को आइसोलेशन सेंटर बनाने का विरोध। - Dainik Bhaskar
मध्यविद्यालय को आइसोलेशन सेंटर बनाने का विरोध।
  • जूनियर डॉक्टर चाहते हैं पॉजिटिव होने पर होटल में किए जाएं क्वारेंटाइन, छुट्टी और काम के दिन हों तय
  • कोविड अस्पताल बनने की स्थिति में मानक कार्य प्रणाली तय करने की मांग

पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने मंगलवार को अपनी मांगों के समर्थन में फिर कार्य बहिष्कार किया। कार्य बहिष्कार के कारण चार आपरेशन भी टालने पड़े। मंगलवार को पॉजिटिव आने पर क्वारेंटाइन रहने के लिए होटल में व्यवस्था करने और कोविड अस्पताल बनने पर उसके लिए मानक कार्य प्रणाली (एसओपी) तैयार करने की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार किया। सोमवार को भी जूनियर डॉक्टरों ने पीपीई किट, ग्लब्स, मास्क और कोरोना पॉजिटिव होने पर अस्पताल में ही इलाज की व्यवस्था करने की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार किया था।

जूनियर डॉक्टरों की मंगलवार को फिर बैठक हुई और बैठक में इनकी मांगों को मान लिया गया। कोविड अस्पताल में ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों के लिए मानक कार्य प्रणाली (एसओपी) तैयार करने की मांग की गई है। मसलन, कोविड अस्पताल बनने पर जो डॉक्टर ड्यूटी करेंगे उनकी रहने की व्यवस्था कहां होगी। उन्हें कितने दिन ड्यूटी करनी होगी। अस्पताल प्रशासन ने इसके लिए 24 घंटे का समय मांगा है।
मरीज परेशान, इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित
जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डॉ. कुंदन सुमन ने बताया कि 24 घंटे के अंदर एसओपी तैयार करने के आश्वासन के बाद शाम छह बजे जूनियर डॉक्टर काम पर लौट आए। जूनियर डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार करने से मरीजों की परेशानी बढ़ गई थी। खासकर इनके कार्य बहिष्कार से इमरजेंसी सेवाएं प्रभावित हुई। हालांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि दिन में सारे सीनियर डॉक्टर मौजूद थे। जूनियर डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार करने पर सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी जाती है।

आइसोलेशन सेंटर के विरोध में घंटे भर हंगामा, जाम

दीघा के रामजीचक स्थित एक मध्य विद्यालय में आइसोलेशन सेंटर बनाने गए प्रशासन के लोगों को स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया। जिला प्रशासन की टीम मंगलवार को रामजीचक स्थित मध्य विध्यालय में आईसोलेशन सेंटर बनाने गई थी। इस बात की जानकारी होते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों ने अधिकारियों को घेर लिया और स्कूल के अंदर जाने से रोक दिया। स्थानीय महिला पुरुष सड़क पर उतर गए और जिला प्रशासन के इस कदम का विरोध करने लगे। लोगों ने मुहल्ले को जाने वाली सडक को जाम कर दिया। घंटे भर वहां लोगों ने जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें