पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:पीएमसीएच के डॉक्टर एनके सिंह की कोरोना से एम्स में मौत, पटना के चार सहित कुल छह लोगों की गई जान

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पटना एम्स से मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद सिंह हुए डिस्चार्ज

एम्स में पीएमसीएच के डॉक्टर एनके सिंह की मौत हो गई। करीब 68 साल के डॉ. सिंह नाक, कान व गला रोग के पीएमसीएच में तैनात थे। आठ दिन पहले उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। फिर उन्हें एम्स रेफर किया गया था। वे हार्ट के भी मरीज थे। उनके हार्ट का ऑपरेशन भी हुआ था। पिछले 24 घंटे में एम्स में कोरोना से दो डॉक्टरों की मौत से डॉक्टर फैटरनिटि में हड़कंप मच गया। इससे पहले गया के डॉक्टर अश्विनी कुमार ननकुलियार की भी कोरोना से एम्स में मौत हुई थी। मंगलवार को एम्स में पटना के 3 सहित 5 तथा एनएमसीएच में 1 व्यक्ति की मौत हो गई। 

तीन डॉक्टर समेत 17 स्टाफ संक्रमित
मंगलवार को 208 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पटना में अबतक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2281 हो गई है। इसमें पीएमसीएच में -25, पटना सिटी में -19,  पटना एम्स-28, आईजीआईएमएस में तीन, एग्जिबिशन रोड के मां शारदालय अपार्टमेंट-7, मसौढ़ी-6, राजीवनगर-3, गर्दनीबाग-2, फुलवारीशरीफ-2 आदि इलाके में मरीज मिले हैं। इसके अलावा गांधी मैदान, समनपुरा, कंकड़बाग, बहादुरपुर, कदमकुआं,  लोहानीपुर, बिक्रम, नौबतपुर, एजी कोलनी, न्यू पाटलिपुत्रा इलाकों में कोरोना के मरीज मिले हैं।  पीएमसीएच में तीन डॉक्टर, एक टेक्नीशियन, दो ब्रदर (मेल नर्स) समेत 17 स्टाफ पॉजिटिव मिले हैं।

आईजीआईएमएस

आईजीआईएमएस के दो डॉक्टर और तीन स्टाफ मंगलवार को कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके पटना के भर्ती तीन मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दो मरीज सिपारा एक मरीज सगुना मोड़ का रहने वाला है।  इमरजेंसी के डॉक्टर और 3 स्टाफ के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जा रही है। अब उन सभी की भी जांच कराई जाएगी।

पटना एम्स: मंगलवार को एम्स में कुल 45 नए कोरोना मरीज भर्ती हुए। इनमें पटना के 27 मरीज हैं। जिनमें एगजीबिशन रोड के 6, राजीवनगर के 3, पाटलिपुत्र कॉलोनी, फुलवारीशरीफ, कंकड़बाग,  गर्दनीबाग, नौबतपुर के 2-2 मरीज मिले जबकि राजेंद्रनगर, बांकीपुर, बिक्रम, महेंद्रू, लोदीपुर, गोलघर, सदाकम आश्रम के एक-एक लोग कोरोना संक्रमित हुए।

पटना सिटी में  21 मरीज
पटना सिटी में मंगलवार को एक बार फिर 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें सबसे अधिक गुरहट्टा में सात, हाजीगंज में तीन, बाहरी बेगमपुर में दो, सुल्तानगंज में एक मारूफगंज में दो खाजेकला में दो, सादिकपुर में एक, गाय घाट में एक एवं आलमगंज में 2 मरीज मिले हैं। इसकी जानकारी श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल के नोडल चिकित्सा पदाधिकारी ने दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें