पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घर जला रही पुलिस?:धनरुआ में छापे के दौरान पुलिस पर 2 लोगों के घरों में आग लगाने का आरोप

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित परिवार बोला- खेत में गए थे काम करने, घर से धुआं उठा तो मिली जानकारी

चुनाव को लेकर धनरुआ थाना के नदपुरा गांव में शनिवार की सुबह एरिया डोमिनेशन के दौरान पुलिस पर महादलित परिवार के दो घरों में अवैध शराब की छापेमारी के क्रम में आग लगाने का आरोप लगा है। पीड़ित घर के मालिक मंटू मांझी व कारू मांझी का आरोप है कि पुलिस ने उसके घर में शराब की तलाश में छापेमारी के दौरान जान-बूझकर आग लगा दिया, जिससे घर का सारा सामान जलकर राख हो गया।

पीड़ित परिवार की मानें तो इस अगलगी में 15 हजार नकद के अलावा कई कपड़े, राशन, बर्तन समेत अन्य कई जरूरी सामान बर्बाद हो गए। उक्त घटना के बाद पीड़ित परिवार सड़क पर आ गया है। इधर, पुलिस ने घर में आग लगाने की बात से इनकार किया। धनरुआ थानाध्यक्ष राजू कुमार ने कहा- शनिवार को एरिया डोमिनेशन के दौरान पता चला कि मंटू मांझी के झोपड़ीनुमा घर में देसी शराब की चुलाई की जा रही है।

पुलिस पहुंची तो घरवाले मौके से फरार हो गए। बाद में पुलिस ने उक्त घर में संचालित शराब की भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। हालांकि, उन्होंने यह माना कि दारू की भट्टी ध्वस्त करने के दौरान निकली चिंगारी से घर में आग लगी थी, जिसे पुलिस ने उसी वक्त बुझा दिया था। पुलिस ने जान-बूझकर ऐसा नहीं किया है।

मुखिया बोले- पुलिस ने बरती लापरवाही
पीड़ित पक्ष का कहना था कि पुलिस के आने से पहले ही वे लोग खेतों में धान काटने गए थे। उनके घर से जब धुआं निकलने लगा तो दौड़े-दौड़े आए और आग पर काबू किया, लेकिन तबतक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। इधर, स्थानीय पंचायत की मुखिया संगीता देवी ने दारू छापेमारी में पुलिस पर घोर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। कहा- पुलिस की इस लापरवाही से दो महादलितों मंटू मांझी और कारू मांझी का घर जल गए और वे सड़क पर आ गए। फिलहाल, पीड़ित परिवार के लिए तिरपाल और राशन की व्यवस्था की गई है।

तस्कर के घर से 10 पेटी शराब बरामद, 1 गिरफ्तार

कदमकुआं थाना इलाके के रेलवे हंटर राेड स्थित शराब सप्लायर के घर में पुलिस ने छापेमारी की। कदमकुआं थाना की पुलिस व सीआरपीएफ ने पिंकु के घर में दबिश देते हुए वहां से करीब 10 पेटी विदेशी शराब बरामद की। इस दाैरान पुलिस ने पिंकू के भाई रिंकू काे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के आने से पहले पिंकू वहां से भाग गया।

पूछताछ में रिंकू ने बताया कि शराब का धंधा पिंकू करता है। उसका इससे काेई लेना-देना नहीं है। पिंकू काे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी करने में जुटी है। पिंकू झारखंड व बंगाल से शराब मंगवाकर इसे कदमकुआं व आसपास के माेहल्लाें में सप्लाई करता है। इसके लिए उसने कुछ युवकाें काे भी रखा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें