पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Police Of 4 Police Stations Involved In 8 Hours Border Dispute After Killing Teacher On Chiriyatand Bridge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

14 घंटे बाद दर्ज किया केस:चिरैयाटांड़ पुल पर शिक्षिका की हत्या के बाद 8 घंटे सीमा विवाद में उलझी रही 4 थानों की पुलिस

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑटाे में बैठे अपराधियाें ने लूटपाट में मारी गाेली, आईजी ने एसअाईटी गठित की, पांच हिरासत में, ऑटाे चालकों से हुई पूछताछ
  • वारदात के 11 घंटे बाद पति का लिया बयान

चिरैयाटांड पुल पर शनिवार की रात करीब 1:30 बजे अाॅटाे में ही सीवान में तैनात बैंककर्मी माे. इमरान के सामने उनकी शिक्षिका पत्नी शाइका परवीन काे लूटपाट के दाैरान अपराधियाें ने गाेली मारकर हत्या कर दी। चिरैयाटांड पुल जहां पर वारदात हुई, वहां कंकड़बाग, काेतवाली, जक्कनपुर व गांधी मैदान का सीमा लगती है। चाैंकाने वाली बात है कि इन चाराें थानाें की पुलिस अपराधियाें काे गिरफ्तार करने, सीसीटीवी कैमरे खंगालने की बजाय सीमा विवाद में उलझ कर रह गई।

सीमा विवाद एक-दाे घंटे तक नहीं, बल्कि आठ घंटे तक चलता रहा। हर थानेदार व थाने की पुलिस यह मानने काे तैयार नहीं थीं कि घटना उनके क्षेत्र में हुई है। मामला जब उलझने लगा ताे टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद काे माैके पर जाना पड़ा। एक-दाे और पुलिस अधिकारियाें काे बुलाया गया। उसके बाद रविवार की सुबह 9:30 बजे सीमा विवाद सुलझा और जक्कनपुर थाना क्षेत्र में वारदात हाेने की बात सामने आई। घटना के 11 घंटे के बाद टीओपी प्रभारी प्रवीण कुमार ने इमरान का फर्द बयान लिया। फर्द बयान जक्कनपुर थाना भेजवा दिया गया और घटना के करीब 14 घंटे के बाद जक्कनपुर थाना में केस दर्ज हुआ।

चौथी बार डायल 100 पर किया फोन तो 10 मिनट में पहुंची पुलिस

डेहरी ऑनसोन की रहने वाली महिला शाइका परवीन डेहरी ऑनसोन में ही एक उच्च विद्यालय में शिक्षिका थीं। उनके पति इमरान सीवान स्थित बंधन बैंक में कस्टमर रिलेशनशिप ऑफिसर हैं। इस मामले में पुलिस ने पांच संदिग्धाें काे हिरासत में लिया है। कुछ ऑटाे चालकाें से पूछताछ भी की गई है। इमरान के मुताबिक घटना के बाद उसने खुद तीन बार डायल 100 पर फोन किया। बाद में मदद के लिए आगे आए एक राहगीर ने डायल 100 काे फोन किया, तब दस मिनट बाद पुलिस वहां पहुंची। घटना की जांच के लिए सेंट्रल रेंज के आईजी संजय सिंह ने सिटी एसपी पूर्वी के नेतृत्व में एसआईटी गठित किया है।

पुल पर रोककर करने लगे लूटपाट, पत्नी ने विरोध किया तो मार दी गोली, पति से लूटे 2500 रुपए

इमरान पत्नी के साथ घर जाने के लिए सीवान से बस से पटना आए थे। उन्हें बस ने अगमकुआं लेट से पहुंचाया। इमरान ने अगमकुआं पुल के नीचे से पटना जंक्शन के लिए एक ऑटो रिर्जव किया। उनकी याेजना यहां किसी होटल में रुक कर सुबह डेहरी के लिए निकलने की थी। उस ऑटो में पहले से दो यात्री बैठे थे। ऑटो जैसे ही चिरैयाटांड़ पुल से जंक्शन के लिए नीचे होने लगी। चालक ने ऑटो रोक दिया। इसके बाद आगे बैठे अपराधी ने पिस्टल दिखाकर लूटपाट की। विरोध करने पर शाइका को गोली मार दी।

हाल के दिनों में हुई घटना

मई, 2020 : पुलिस मुख्यालय में तैनात डीएसपी काे ऑटो गैंग ने यात्री बनाकर बैठाया और पैकेट काट 60 हजार रुपए उड़ा लिए

जून : चंपारण के एक व्यवसायी सुबह-सुबह पटना पहुंचे और ऑटो में बैठ गए। जब वे अपने संबंधी के यहां पहुंचे तो पता चला कि उनकी जेब कट चुकी है और एक लाख रुपए गायब हैं।

इस तरह से बंटी है चारों थानों की सीमा, अक्सर होता है विवाद

रेलवे लाइन के ऊपर जाे चिरैयाटांड पुल का हिस्सा है, वहीं चाराें थानाें की सीमा है। वीणा सिनेमा से पुल पर जाने पर राइट फ्लैंक काेतवाली का है, जबकि लेफ्ट गांधी मैदान। वीणा सिनेमा की अाेर राइट फ्लैंक कंकड़बाग का है, जबकि लेफ्ट में जक्कनपुर का।

चिरैयाटांड पुल पर जब चार थाने की सीमा ताे क्यों नहीं थी पुलिस

सवाल यह है कि जब चार थानाें की पुलिस का चिरैयाटांड पुल की सीमा है ताे वहां किसी भी थाने की पुलिस गश्ती क्याें नहीं कर रही थी। ऑटाे चालक और अपराधी माैके से पैदल भाग गए। इस घटना में फिर रात्रि गश्त पर सवालिया निशान लग गया।

करबिगहिया की तरफ भाग गए अपराधी, अमन राज का है ऑटो

घटना को अंजाम देने के बाद ऑटो चालक और दोनों अपराधी चिरैयांटाड़ पुल होते हुए करबिगहिया की तरफ ही भाग गए। जब्त ऑटो का नंबर BR01PJ9605 है। यह ऑटो अमन राज के नाम से रजिस्टर्ड है। 28 मार्च, 2019 को खरीदी गई है।

सालगिरह पर आई थी पत्नी, मार दी गोली

पटना. साइका परवीन डेहरी ऑनसोन के रामारानी जैन बालिका उच्च विद्यालय में शिक्षिका थीं। साइका के पति इमरान ने कहा- अभी तो एक साल हुआ था मेरी निकाह के। 17 नवंबर, 2019 को हमारा निकाह हुआ था। मेरी पत्नी डेहरी में शिक्षिका थीं। मैं सीवान में बैंक में नौकरी करता हूं। हमारी सालगिरह थी तो वह सीवान आई थी। हमें छुट्टी नहीं मिली थी तो वह जिद कर सीवान आ गई थी। बोली थी कि सालगिरह में साथ रहेंगे। साथ मिलकर हम कितने सपने देखे थे।

सीवान आई तो काफी खुश थी। सालगिरह के बाद कुछ दिन रही और फिर मैं उन्हें पहुंचाने के लिए डेहरी जा रहा था। हमें क्या पता था कि पटना में उन्हें बेवजह मार दिया जाएगा। अपराधी को मैंने अपना पर्स दे दिया। उसमें 2500 रुपए थे। इसके बाद पिस्टल ताने अपराधी पत्नी का पर्स छीनने लगा। वह विरोध कर रही थी तो मैंने कहा भी जल्दी से पर्स दे दीजिए, लेकिन सबकुछ तुरंत हो गया। अपराधी ने उन्हें गोली मार दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser