पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ताबड़तोड़ छापेमारी:रुपेश की हत्या के आरोपी को रिमांड पर लेगी पुलिस, तीन अन्य की तलाश जारी, चार को हिरासत में लिया

पटना20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रूपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग काे लेकर शुक्रवार को गांधी मैदान के पास प्रदर्शन करते लाेग। - Dainik Bhaskar
रूपेश हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग काे लेकर शुक्रवार को गांधी मैदान के पास प्रदर्शन करते लाेग।
  • पटना के कई इलाकों के साथ ही सीतामढ़ी और झारखंड में भी दी दबिश

इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या के मामले में फरार चल रहे तीनों आरोपियों रियाज, पवन और बौआ को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम ने पटना के आलमगंज, शास्त्रीनगर, पुनाईचक, रामकृष्णानगर, बहादुरपुर समेत कई इलाकों में छापेमारी की। पुलिस की टीम सीतामढ़ी, झारखंड भी गई हुई है।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ कर रही है। मुख्य आरोपी रितु राज काे फिलहाल रामकृष्णानगर थाने में दर्ज आर्म्स एक्ट के केस में जेल भेजा गया है। 2 फरवरी काे उसे आदर्शनगर काॅलाेनी राेड नंबर दाे से गैरलाइसेंसी हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था।
शास्त्रीनगर के थानेदार रामशंकर सिंह के बयान पर रामकृष्णानगर थाने में आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया गया था। इस केस के आईओ रामकृष्णानगर के थानेदार हैं। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने शास्त्रीनगर के थानेदार और रूपेश हत्याकांड के आईओ रामशंकर सिंह काे शास्त्रीनगर थाने में दर्ज हत्या के केस में उसकी रिमांड के लिए तीन-चार दिन के भीतर आवेदन देने का आदेश दिया है।
यूएस मेड पिस्टल से हुई थी रूपेश की हत्या
12 जनवरी काे रूपेश की हत्या यूएस मेड पिस्टल से की गई थी। 2 फरवरी काे रितु राज काे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसके पास से जाे हथिायार बरामद किया था उसके बाॅडी पर लिखा है मेड इन यूएसए। रामकृष्णनगर थाने में दर्ज मामले में उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दाे काे गवाह भी बनाया है।
गाड़ी का लेफ्ट गेट कैसे डैमेज हुआ
एसएसपी ने कहा था कि रितु राज ने कहा था कि वह पटेल गाेलंबर से एयरपाेर्ट की ओर 29 नवंबर काे जा रहा था। दूसरी लेन से रूपेश कार ले आकर रहे थे। लाेजपा दफ्तर से आगे कट से जैसे ही दाएं टर्न हुए, रूपेश की कार से टकरा गए। अगर यह बात सही है ताे रूपेश की कार का अगला हिस्सा या दाहिना गेट या पिछला हिस्सा डैमेज हाेना चाहिए लेकिन पता चला है कि रूपेश की कार का लेफ्ट डाेर डैमेज था। गैरेज में यह कार बनने के लिए 5 दिसंबर काे गई थी। गैरेज ने मरम्मत करने की बात लिख है उसमें उनकी कार का पिछला लेफ्ट डाेर यानी रीयर डाेर व पिछले लेफ्ट चक्के का फ्रेम यानी रीयर फेंडर है।

रक्साैल के केस को क्यों छिपाया

3 फरवरी काे पुलिस ने जब प्रेस कॉन्फ्रेंस किया ताे यह कहा था कि वह कभी जेल नहीं गया है। उस पर पटना जिले में काेई केस दर्ज नहीं है। वह शार्प शूटर नहीं है। उसने कभी गाेली नहीं चलाई है। क्या पुलिस ने उससे केवल पटना जिले में उसपर दर्ज केस के बारे में ही पूछा?

अगर उसने रूपेश हत्याकांड काे कबूल कर लिया ताे उसने रक्साैल थाने में दर्ज केस के बारे में क्या पुलिस काे नहीं बताया? इसपर एसएसपी ने कहा जब वह जेल जाने लगा तब उसने यह बात बताई। उसके बाद रक्साैल थाना से उसके बारे में डिटेल लिया गया।
गेट बंद था ताे सभी गाेलियां दाहिनी बांह के नीचे कैसे लगीं

सवाल यह है कि रितु राज शूटर नहीं है ताे वह कैसे एक साथ दनादन छह गाेलियां उनके दाहिने बांह के नीचे करीब-करीब एक ही स्थान के आसपास दाग सकता है। रितु ने बताया था कि उनकी कार का पीछा किए। उनकी कार रूकी। वैसे ही गाेली चला चला दी। यह काम बाइक से वही कर सकता है जाे लेफ्ट हैंड का शार्प शूटर हाे।

बाइक पर सवार हाेकर वह दाएं हाथ से गाेली नहीं चला सकता है। इसपर एसएसपी ने कहा कि अपराधियाें ने उनकी कार का पीछा किया। जैसे उनकी कार गेट पर रुकी। बाइक सवार अपराधी भी उतर गए। शीशा पर गाेली चलाई जिसके बाद सीट पर ही वह बाएं झुक गए जिसके बाद उनपर गाेलियां दाग दी और बाइक से सभी फरार हाे गए।

बेहद बुरी मनोस्थिति से गुजर रहा है मेरा परिवार : दिनेश

भाई दिनेश सिंह ने कहा-हमारा पूरा परिवार अभी बेहद बुरी मनोस्थिति से गुजर रहा है। अभी सब गांव पर हैं। पटना जाने पर लिखित में भी सीबीआई जांच की मांग करेंगे। पुलिस की झूठी कहानी पर हम तो क्या कोई भी आम आदमी भरोसा नहीं कर रहा है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा द्वारा रूपेश सिंह की पत्नी नीतू सिंह को अंगरक्षक उपलब्ध कराए जाने पर उन्हाेंने कहा कि इससे हमारा मुंह बंद नहीं हो जाएगा। जब तक सच से पर्दा नहीं उठेगा तब तक चुप नहीं बैठेंगे। हम हर प्लेटफार्म पर न्याय के लिए आवाज उठाते रहेंगे। परिजनों को सुरक्षा उपलब्ध कराना पुलिस का फर्ज है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें