लॉकडाउन / पटना में पुलिस ने जमकर चलाई लाठियां, 11 दुकानें बंद कराईं, 200 वाहनों की जांच, 60 हजार से अधिक का जुर्माना भी वसूला

राजधानी में जगह-जगह पुलिस ने सख्ती की। बाइक सवार युवक की पीटाई करती पुलिस। राजधानी में जगह-जगह पुलिस ने सख्ती की। बाइक सवार युवक की पीटाई करती पुलिस।
X
राजधानी में जगह-जगह पुलिस ने सख्ती की। बाइक सवार युवक की पीटाई करती पुलिस।राजधानी में जगह-जगह पुलिस ने सख्ती की। बाइक सवार युवक की पीटाई करती पुलिस।

  • शाम के वक्त कई इलाकों में लोग तफरी करते हुए मिले, कुछ दुकानें बेवजह खुली मिलीं, मछुआ टोली में लाग मछली बेचते भी मिले
  • सब्जी बाग में पीरबहोर थाने की पुलिस जैसे ही पहुंची दुकानें बंद होने लगी, लोग बेकरी, मीट और चायपत्ती की दुकानें खोल रखे थे

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 02:10 AM IST

पटना. पटना पुलिस लॉकडाउन का अब सख्ती से पालन करा रही है। अशोक राजपथ, सब्जीबाग, मछुआटोली, दरियापुर, भिखना पहाड़ी और एनआईटी मोड़ के पास पीरबहोर और कमदकुआं थाने की पुलिस ने जमकर लाठियां चलाई। कदमकुआं थाने की पुलिस लोगों को जागरुकता करते हुए दो बार सुबह के समय और शाम के समय इलाके में पैदल गश्ती निकाली।

शाम के वक्त कई इलाकों में लोग तफरी करते हुए मिले। कुछ दुकानें बेवजह खुली मिलीं। मछुआ टोली में लाग मछली बेचते भी मिले। पुलिस इन सबों से सख्ती से निपटी। एनआईटी मोड़ के पास तो कई लफंगों को क्विक मोबाइल के जवानों ने जमकर धुनाई कर दी। 

60 हजार जुर्माना वसूला गया

एक बाइक पर सवार दो लोगों के साथ पुलिस सख्ती से पेश आ रही थी। इस दौरान पीरबहोर थाना के पास ही कई बाइक सवारों से जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा कोतवाली के पटना जंक्शन के आसपास के चार दुकानों को पुलिस ने बंद भी कराया। वहीं बोरिंग रोड के विभिन्न इलाकों में भी कुछ दुकानें पुलिस बंद करवाई। गुरुवार को लगभग 60 हजार जुर्माना वसूला गया और 13 वाहनों को विभिन्न इलाकों से पुलिस जब्त की। जबकि 200 से अधिक वाहनों की जांच की गई। जक्कनपुर के इलाके में भी लगभग चार दुकानों को पुलिस बंद करवाई। वहीं राजा बाजर में भी तीन दुकानों को बंद करवाया गया।


एसएसपी बोले- दुकानों के आगे भीड़ लगी तो कराया जाएगा बंद
एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया कि सभी थानेदार सुबह में एक गश्ती टीम को अवश्य निकालें। सुबह में मुहल्लों में दूध की दुकानें खुल जाती हैं। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि दुकानों पर अनावश्यक भीड़ नहीं लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर दुकानों पर भीड़ लगती है और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हैं तो ऐसी दुकानों को पूरे लॉकडाउन की अवधि तक के लिए बंद कर दिया जाए। इधर सब्जी बाग में पीरबहोर थाने की पुलिस जैसे ही पहुंची दुकानें बंद होने लगी। लोग बेकरी, मीट और चायपत्ती की दुकानें खोल रखे थे। पुलिस बंद करा कर आगे बढ़ी और लोगों ने दुबारा खोल लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना