पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:पटना में मध्यम बारिश की संभावना, वीरपुर में हुई इस सीजन की सबसे ज्यादा बारिश

पटना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर बिहार के सुपौल जिले के वीरपुर में सोमवार को रिकॉर्ड 260 एमएम बारिश हुई। पूरे राज्य में इस मानसून सीजन में वीरपुर में अबतक की सबसे अच्छी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल ने बताया कि राज्य में अबतक सामान्य से 56 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। मात्र शेखपुरा ऐसा जिला है, जहां सामान्य से 34 फीसदी कम बारिश हुई है।

वहीं, वैज्ञानिक रवींद्र कुमार ने बुलेटिन जारी कर बताया कि पूर्वी बिहार और इसके आसपास के इलाके में अब भी चक्रवातीय हवा का क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ मानसून की अक्षीय रेखा अब राज्य के जमुई जिले और झारखंड के दुमका से होकर गुजर रही है। इससे उत्तर बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज और दक्षिण बिहार के रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद में भारी बारिश हो सकती है। कई इलाकों में वज्रपात भी हो सकता है, जिससे लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि पटना में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें